हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : May 26, 2022, 7:02 AM IST

Updated : May 26, 2022, 7:28 AM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हिमाचल कैबिनेट की बैठक होगी. आज कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय (Congress National Secretary Sanjay Dutt) दत्त लाहौल स्पीति के दौरे पर रहेंगे. संजय दत्त मनाली में भी कांग्रेस की बैठक को संबोधित करेंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

News Today of Himachal Pradesh
आज की बड़ी खबर.

जयराम कैबिनेट की बैठक: आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हिमाचल कैबिनेट की बैठक (Jairam Cabinet Meeting) होगी. बैठक सुबह 10:30 बजे शुरू होगी. इस कैबिनेट बैठक में कई शिक्षण और स्वास्थ्य संस्थानों का स्तरोन्नयन करने के फैसले लिए जा सकते हैं. इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर की बजट घोषणाओं को भी इस बैठक में मंजूरी मिल सकती है.

जयराम कैबिनेट की बैठक.

इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के 20वें वार्षिक दिवस समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को यहां इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के 20वें वार्षिक दिवस समारोह में शामिल होंगे और छात्रों को संबोधित करेंगे. आईएसबी के डीन प्रोफेसर मदन पिल्लुतला ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आईएसबी के 20वें वार्षिक दिवस समारोह में प्रधानमंत्री के शामिल होने से हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. प्रधानमंत्री 26 मई को स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के छात्रों को डिग्री प्रदान करने के कार्यक्रम में शामिल होंगे और आईएसबी के हैदराबाद तथा मोहाली परिसरों के छात्रों को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

बिलासपुर दौरे पर जेपी नड्डा:भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Bharatiya Janata Party National President JP Nadda) आज अपने गृह जिला बिलासपुर आएंगे. जेपी नड्डा का यह निजी दौरा है. अपने परिवार के सदस्य के मांगलिक कार्यक्रम में जेपी नड्डा शिरकत करने बिलासपुर पहुंच रहे हैं. कुछ घंटे रूकने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिल्ली वापस लौट जाएंगे.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा. (फाइल फोटो)

40 साल बाद शिमला में एबीवीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक: हिमाचल की राजधानी शिमला में 40 साल बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करेगा. यह बैठक 27 मई से शुरू होगी और 29 मई का कार्यक्रम का समापन होगा. प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे. बैठक की तैयारियों को लेकर आज समीक्षा की जाएगी.

एबीवीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक.

लाहौल स्पीति के दौरे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय दत्त: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में कांग्रेस पूरी तरह से जुट गई है. पार्टी के वरिष्ठ नेता आए दिन प्रदेश के विभिन्न जिलों में बैठक कर आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय दत्त लाहौल स्पीति (Congress National Secretary Sanjay Dutt) के दौरे पर रहेंगे. संजय दत्त मनाली में भी कांग्रेस की बैठक को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय दत्त.

ज्ञानवापी केस में सुनवाईःज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामले में मुकदमे की पोषणीयता (मेंटनेबिलिटी) से संबंधित मामले पर वाराणसी जिला अदालत में आज सुनवाई होगी. ये मुकदमा चलाने लायक है या नहीं, इस पर अदालत सुनवाई करेगी.

ज्ञानवापी केस में सुनवाई.

इनकम टैक्स नियम में बदलावःआज से इनकम टैक्स के एक नया नियम लागू होने जा रहा है. अब तय लिमिट के भीतर कैश ट्रांजैक्शन करने के लिए पैन कार्ड और आधार कार्ड अनिवार्य होगा. इनकम टैक्स विभाग ने करदाताओं और बड़ा लेनदेन करने वालों के लिए ये नियम तय किया, ताकि टैक्स चोरी को रोका जा सके.

इनकम टैक्स नियम में बदलाव.

अपरा एकादशीःआज विष्णु को प्रिय अपरा एकादशी का दिन है. साल में कुल 24 एकादशी तिथि पड़ती हैं. हर माह में दो बार एकादशी तिथि पड़ती है. एक कृष्ण पक्ष और एक शुक्ल पक्ष में. ज्येष्ठ माह कृष्ण पक्ष में पड़ने वाली एकादशी को अपरा एकादशी के नाम से जाना जाता है. अपरा एकादशी के दिन भगवान विष्‍णु का आशीर्वाद प्राप्‍त होता है. गुरुवार होने के कारण व्रत का महत्व और बढ़ गया है.

अपरा एकादशी.
Last Updated : May 26, 2022, 7:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details