हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Jul 26, 2021, 6:55 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today of himachal pradesh on 26 july
फोटो.

कारगिल विजय दिवस आज

  • हिमाचल के परमवीर चक्र विजेता संजय कुमार और पालमपुर के शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के भाई विशाल बत्रा कारगिल के द्रास सेक्टर में आज कारगिल विजय दिवस मनाएंगे. कारगिल युद्ध के दौरान तत्कालीन राइफलमैन संजय कुमार ने दुश्मनों के छक्के छुड़ाए थे.
    परमवीर चक्र विजेता संजय कुमार.

शिमला में कांग्रेस का पौधरोपड़ कार्यक्रम

  • वीरभद्र सिंह पौधरोपण सप्ताह के तहत शिमला के कनलोग में कांग्रेस करेगी पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन, कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित कई नेता रहेंगे मौजूद.
    वीरभद्र सिंह पौधरोपड़ सप्ताह.

हिमाचल में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

  • हिमाचल प्रदेश में आज यानि सोमवार से चार दिन तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. प्रशासन की ओर से पर्यटकों को नदी नालों के किनारे और भूस्खलन वाले इलाकों से दूर रहने की हिदायत जारी की गई है.
    हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट जारी.

कारगिल दिवस पर द्रास में शहीदों को श्रद्धांजलि देने जाएंगे राष्ट्रपति

  • कारगिल दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीडीएस बिपिन रावत युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने जाएंगे. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुख दिल्ली में बने नेशनल मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.
    कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देने द्रास जाएंगे राष्ट्रपति.

राजधानी दिल्ली में आज से अनलॉक-8 की शुरुआत

  • राजधानी दिल्ली में सोमवार से अनलॉक-8 की गाइडलाइंस लागू होने जा रही हैं. इसके तहत आज से दिल्ली मेट्रो 100% कैपिसिटी के साथ चलेगी. अब तक मेट्रो में 50% यात्री ही सफर कर सकते थे, लेकिन अब पूरी क्षमता के साथ यात्री सफर कर सकते हैं
    दिल्ली में आज अनलॉक-8 की शुरुआत.

जंतर मंतर पर किसानों का प्रदर्शन

  • कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में जंतर-मंतर पर चल रही किसान संसद की कमान महिलाएं संभालेंगी. आज से महिलाएं केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन में मुख्य भूमिका निभाएंगी.
    जंतर मंतर पर किसानों का प्रदर्शन.

टोक्यो ओलंपिक में चीन के मुक्केबाज से भिड़ेंगे आशीष चौधरी

  • टोक्यो ओलंपिक में आज भारतीय बॉक्सर आशीष चौधरी का मुकाबला चीन के बॉक्सर है. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर करीब 3 बजे खेला जाएगा. देश के 130 करोड़ जनता की निगाहें आशीष पर टिकी हैं.
    बॉक्सर आशीष चौधरी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details