हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 26, 2022, 7:07 AM IST

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
जानिए आज क्या रहेगा खास

देश मना रहा 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न

आज पूरा देश 73वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) का जश्न मना रहा है. आज ही के दिन 26 जनवरी, 1950 को देश का संविधान लागू हुआ था.

गणतंत्र दिवस

फ्लाई पास्ट में पहली बार एक साथ उड़ेंगे 75 लड़ाकू विमान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस के जश्न का नजारा कुछ खास होगा, क्योंकि इस बार गणतंत्र दिवस परेड में कुछ चीजें पहली बार दिखाई देंगी और कुछ परंपराओं में बदलाव दिखाई देंगे. गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर सबसे बड़ा फ्लाई पास्ट होगा. यहां पहली बार ड्रोन शो भी होगा.

शिमला में राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह

राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान (republic day celebration in shimla) पर मनाया जाएगा. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर राज्य स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे और ध्वजारोहण करेंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज भी राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे.

शिमला में राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह

दिल्ली जाएंगे सीएम जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज दिल्‍ली दौरे (CM Jairam thakur delhi visit) पर जाएंगे. जानकारी के अनुसार सीएम दिल्‍ली में विभि‍न्‍न मंत्रालयों में लंबित पड़े मामलों पर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री 28 जनवरी को वापस हिमाचल लौटेंगे.

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी की संभावना

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी (Snowfall in Himachal) के बाद अभी भी लोगों की परेशानियां कम नहीं हो रही है. बर्फबारी के दो दिन बाद भी प्रदेश में जन जीवन पटरी पर नहीं लौट पाया है. वहीं, हिमाचल में आज भी बारिश और बर्फबारी (himachal pradesh weather update) के आसार हैं.

हिमाचल में बर्फबारी

Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड (coldwave in north india) पड़ रही है. उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा से लेकर राजस्थान तक सभी राज्य ठंड से बेहाल हैं. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर भारत में अभी शीतलहर जारी रहने के संकेत दिए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, कच्छ में अगले 2 दिनों में शीतलहर (Cold wave) का प्रकोप और बढ़ेगा.

मौसम अपडेट

झारखंड में आज से 25 रुपए सस्ता हो जाएगा पेट्रोल

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पेट्रोल के दामों में कटौती की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता को सौगात देते हुए पेट्रोल के दामों में 26 जनवरी से 25 रुपये की कटौती की घोषणा की थी. इसके बाद आज से पेट्रोल 25 रुपए सस्ता हो जाएगा. इसका फायदा राज्य के गरीब लोगों को मिलेगा, जो राशन कार्डधारी हैं.

झारखंड में पेट्रोल सस्ता

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस विशेष: हिमाचल ने देश को दिए ये 26 अनमोल तोहफे

ABOUT THE AUTHOR

...view details