हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : May 17, 2021, 6:59 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

फोटो.
फोटो.

हिमाचल में आज से 18 से 44 वर्ष के लोगों को लगेगी वैक्सीन

  • हिमाचल प्रदेश में आज यानी सोमवार से 18 से 44 वर्ष को लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगेगी. प्रदेश में 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण के लिए सीरम इंस्टीट्यूट पुणे से वैक्सीन की 1,07,620 खुराक हिमाचल पहुंच गई है.
    हिमाचल में आज से 18 से 44 वर्ष के लोगों को लगेगी वैक्सीन.

कोरोना कर्फ्यू में आज से लागू होंगी और सख्तियां

  • हिमाचल प्रदेश में चल रहे कोरोना कर्फ्यू में आज यानी सोमवार से और सख्ती लागू हो जाएगी. नए आदेश के तहत अब शादियों के कार्यक्रम सिर्फ घरों तक ही सीमित रहेंगे. आज से अब हफ्ते में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को हार्डवेयर की दुकानें खोलने की व्यवस्था भी लागू हो जाएगी.
    कोरोना कर्फ्यू में आज से लागू होंगी और सख्तियां.

आज से सरकारी स्कूलों में 11वीं कक्षाओं की ऑनलाइन पढ़ाई

  • राज्य के सरकारी स्कूलों में 11वीं कक्षाओं की ऑनलाइन पढ़ाई आज से शुरू हो जाएगी. हर घर पाठशाला कार्यक्रम के तहत ही बच्चों को पढ़ाया जाएगा. शिक्षा विभाग ने इस संबंध में सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को निर्देश जारी कर दिए हैं. स्कूल प्रधानाचार्यों ने शिक्षकों को विषय वार वॉट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश जारी कर दिए हैं.
    हिमाचल के सरकारी स्कूलों में 11वीं कक्षाओं की ऑनलाइन पढ़ाई.

आज लॉन्च होगी डीआरडीओ की कोविड-19 रोधी दवा

  • रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर से विकसित की गयी कोविड-19 रोधी दवा 2-डीजी की पहली खेप आज यानी सोमवार को लॉन्च की जाएगी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन इस दवा को लॉन्च करेंगे. अधिकारियों ने रविवार को इस बात की जानकारी दी.
    आज लॉन्च होगी डीआरडीओ की कोविड-19 रोधी दवा.

सीबीएसई की 12 वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर आज हो सकता निर्णय

  • सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की ओर से 12 वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर आज निर्णय लिया जा सकता है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल सभी राज्यों के शिक्षा सचिव की बैठक बुलाई है. ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी.
    केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल.

चक्रवाती तूफान 'तौकते' के और तेज होने की आशंका

  • चक्रवाती तूफान 'तौकते' के अगले कुछ घंटों के दौरान और तेज होने की आशंका है. वहीं, केरल, कर्नाटक, गोवा में तबाही मचा चुका तूफान गुजरात की ओर बढ़ा है. गोवा में चक्रवाती तूफान से भारी नुकसान की खबर है.
    चक्रवाती तूफान तौकते.

आज से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

  • वित्त वर्ष 2021-22 के लिए सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की पहली बिक्री आज से शुरू होकर 5 दिन तक खुली रहेगी. वित्त मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में बताया था कि सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड मई से लेकर सितंबर के बीच छह किस्तों में जारी किए जाएंगे.
    सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री आज से शुरू होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details