हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 13, 2022, 7:03 AM IST

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) 'स्टैच्यू ऑफ इक्वालिटी' (Statue Of Equality) परिसर के पास, श्री रामानुजाचार्य की स्वर्ण प्रतिमा का अनावरण करेंगे. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज पंजाब दौरे (priyanka gandhi punjab tour) पर रहेंगी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बाराबंकी के दौरे पर रहेंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
जानिए आज क्या रहेगा खास

श्री रामानुजाचार्य की स्वर्ण प्रतिमा का अनावरण करेंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) 'स्टैच्यू ऑफ इक्वालिटी' (Statue Of Equality) परिसर के पास, श्री रामानुजाचार्य की स्वर्ण प्रतिमा का अनावरण करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पांच फरवरी को, 11वीं सदी के संत श्री रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया था, जिसे 'स्टैच्यू ऑफ इक्वालिटी' कहा जाता है.

रामनाथ कोविंद, राष्ट्रपति

राजनाथ सिंह का बाराबंकी दौरा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बाराबंकी के दौरे पर रहेंगे. रामनगर और हैदरगढ़ विधानसभा में चुनाव प्रचार करेंगे. रामनगर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी शरद अवस्थी के समर्थन में जनसभा करेंगे. हैदरगढ़ में बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश रावत के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे.

राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

पंजाब में प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज पंजाब दौरे (priyanka gandhi punjab tour) पर रहेंगी. प्रियंका गांधी पंजाब के कोटकपूरा, धुरी और डेराबस्सी में प्रचार करेंगी.

प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

सांसद खेल महाकुंभ

हमीरपुर में सांसद खेल महाकुंभ (khel mahakumbh in hamirpur) के तहत विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा.

सांसद खेल महाकुंभ

अमृतसर में केजरीवाल की पीसी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज अमृतसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली

राहुल बजाज का अंतिम संस्कार आज

देश के जाने-माने उद्योगपति राहुल बजाज का 83 वर्ष की आयु में निधन हो गया. राजकीय सम्मान के साथ आज अंतिम संस्कार किया जाएगा.

राहुल बजाज (फाइल फोटो)

विश्व रेडियो दिवस

13 फरवरी को हर साल विश्व रेडियो दिवस मनाया जाता है. स्पेन रेडियो अकादमी ने साल 2010 में पहली बार इसका प्रस्ताव रखा था. साल 2011 में यूनेस्को की महासभा के 36वें सत्र में 13 फरवरी को विश्व रेडियो दिवस घोषित किया गया. 13 फरवरी को विश्व रेडियो दिवस के तौर पर यूनेस्को की घोषणा को संयुक्त राष्ट्र की महासभा ने 14 जनवरी, 2013 को मंजूरी दी.

विश्व रेडियो दिवस

Kumbh Sankranti 2022: आज है कुंभ संक्रांति

13 फरवरी को सूर्य ग्रह मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसलिए इसे कुंभ संक्रांति (Kumbh Sankranti 2022) के नाम से जाना जाएगा. सूर्य के इस परिवर्तन का प्रभाव कई राशि के ऊपर पड़ेगा और इन जातकों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे. कुंभ राशि के जातकों के लिए शुभ संयोग (Good Luck) बन रहा है.

कुंभ संक्रांति 2022

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE INTERVIEW CM JAIRAM: पंजाब के विकास के लिए कांग्रेस और केजरीवाल मॉडल नहीं हो सकता- जयराम ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details