हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Aug 13, 2021, 7:03 AM IST

Updated : Aug 13, 2021, 7:32 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
आज की बड़ी खबरें

किन्नौर भूस्खलन में अब तक 14 की मौत, तीसरे दिन रेस्क्यू जारी

हिमाचल प्रदेश केकिन्नौर के निगुलसारी में लैंडस्लाइड होने से अब तक 14 लोगों की जान चली गई है. 13 लोगों का अभी तक रेस्क्यू किया गया है. 11 घायलों को भावानगर में एडमिट किया गया है, जबकि एक हमीरपुर और एक का आईजीएमसी में इलाज चल रहा है. घटनास्थल का प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी दौरा किया. दूसरे दिन मौसम खराब होने और पत्थर गरने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया था. तीसरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन एक बार फिर से शुरू किया गया है.

रेस्क्यू ऑपरेशन का तीसरा दिन.

हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र का 10वां दिन

हिमाचल विधानसभा में चल रहे मानसून सत्र का आज 10वां दिन है. सदन की कार्यवाही 11 बजे से शुरू होगी. इससे पहले गुरुवार को सदन में आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय, पालमपुर अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं की हालत, चम्बा मेडिकल कॉलेज में ब्लड बैंक समेत विभन्न मुद्दों पर प्रश्नकाल के दौरान सवाल पूछे गए.

मानसून सत्र का 10वां दिन.

अर्की दौरे पर रहेंगे सीएम जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज सोलन जिले के अर्की विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे. सीएम जयराम दोपहर 2.25 बजे चैगान मैदान अर्की पहुंचेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री चैगान मैदान अर्की से अर्की विधानसभा क्षेत्र के लिए विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर. (फाइल)

पीएम मोदी आजगुजरात में होने वाले निवेशक सम्मेलन को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में होने जा रहे निवेशक सम्मेलन को वीडियो कांफ्रेन्स के जरिये संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि स्वैच्छिक वाहन आधुनिकीकरण कार्यक्रम या वाहन कबाड़ नीति के तहत वाहन को कबाड़ में बदलने के बुनियादी ढांचे की स्थापना के लिए निवेश आमंत्रित करने को लेकर इस निवेशक शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. ( फाइल)

महबूबा मुफ्ती के खिलाफ ED की नोटिस को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज

दिल्ली हाईकोर्ट जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती की मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई करेगा. मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच करेगी. इसके पहले हाईकोर्ट महबूबा मुफ्ती की मनी लाउंड्रिंग के आरोप में ईडी की ओर से जारी समन पर रोक लगाने से इनकार कर चुका है.

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती. (फाइल)

बिहार: डोरंडा कोषागार केस में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई आज से शुरू

चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें फिर बढ़ने वाली हैं. डोरांडा कोषागार के मामले में रांची की सीबीआई कोर्ट में बहस आज से शुरू हो रही है. लालू को अभी तक चारा घोटाला में चार मामलों में सजा हो चुकी है.

लालू प्रसाद यादव. (फाइल)

फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 आज लॉन्च करेंगे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर आज फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. बता दें युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय आजादी का अमृत महोत्सव- India@75 समारोह के तहत देश भर में फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन कर रहा है. इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन दिल्ली के साथ साथ देश भर के 9 अन्य प्रतिष्ठित स्थलों पर भी किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर. (फाइल)

कुल्लू में अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ का अधिवेशन

कुल्लू जिले में आज राजपत्रित कर्मचारी महासंघ का अधिवेशन होने वाला है. इस अधिवेशन में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे.

गोविंद सिंह ठाकुर. (फाइल)

आज है विश्व अंगदान दिवस : जागरूकता फैलाना है उद्देश्य

देश में हर साल आज ही के दिन अंगदान दिवस मनाया जाता है. इसका उद्देश्य organ donation के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाना है. दरअसल, मौत के बाद अंगदान करने की संख्या काफी कम है. चिकित्सकों के मुताबिक एक व्यक्ति अपना दिल, दो फेफड़े, अग्नाशय (पैंक्रीयाज), दो गुर्दे (किडनी), कॉर्निया (आंखें) और आंत (इंटेस्टाइन) दान करके आठ लोगों के जीवन को बचा सकता है. ऐसे में लोगों को अंगदान के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है.

अंगदान दिवस

पश्चिम बंगाल: आज से थिएटर, मल्टीप्लेक्स फिर से खुलेंगे, कोविड प्रतिबंधों में और ढील

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में जारी लॉकडाउन की पाबंदियों को 30 अगस्त तक आगे बढ़ा दिया है. हालांकि इस दौरान उन्होंने नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की ढील देने की घोषणा की है. वहीं, बंगाल में आज से थिएटर और मल्टीपलेक्स खुलेंगे.

आज नाग पंचमी का पर्व

सावन मास की शुक्ल पंचमी तिथि को नागपंचमी का त्योहार मनाया जाता है. हिंदू धर्म में नागों की पूजा के इस पावन पर्व का बहुत महत्व है. इस दिन भगवान शिव के आभूषण नाग देवता की पूजा की जाती है. इस बार नागपंचमी का त्योहार 13 अगस्त शुक्रवार को है.

नाग पंचमी.

भारी बारिश को लेकर हिमाचल में तीन दिन तक के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय दस जिलों में तीन दिन भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. प्रदेश में 17 अगस्त तक मौसम खराब रहने के आसार हैं.

हिमाचल में येलो अलर्ट.

ये भी पढ़ें:20 से ज्यादा देशों से 200 के करीब सेब की किस्में हिमाचल पहुंची, इस वैरायटी के मिल रहे अच्छे दाम

Last Updated : Aug 13, 2021, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details