हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Mar 10, 2022, 7:00 AM IST

राज्यपाल हिमाचल प्रदेश राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर आज सोलन जिला के प्रवास पर हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर होटल पीटरहॉफ से करीब 12:30 बजे मोबाइल मेडिकल यूनिट को हरी झंडी दिखाएंगे. नाहन में आज से दो दिवसीय जिला स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब के विधानसभा चुनाव परिणाम आज आएंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal
हिमाचल की बड़ी खबरें.

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर का सोलन दौरा

राज्यपाल हिमाचल प्रदेश राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर आज सोलन जिला के प्रवास पर आ रहे हैं. राज्यपाल सुबह 11:30 बजे डॉ. यशवंत सिंह परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी में प्राकृतिक खेती कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे.

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर का सोलन दौरा.

मोबाइल मेडिकल यूनिट को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर होटल पीटरहॉफ से करीब 12:30 बजे मोबाइल मेडिकल यूनिट को हरी झंडी दिखाएंगे. यह मोबाइल बैन गांव-गांव जाकर लोगों को मेडिकल टेस्ट की सुविधा प्रदान करेगी.

सीएम जयराम ठाकुर मोबाइल मेडिकल यूनिट को दिखाएंगे हरी झंडी.

पद्मश्री विद्या नंद सरैक का सम्मान

नाहन में आज से दो दिवसीय जिला स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन. प्रतियोगिता के दौरान पद्मश्री विद्या नंद सरैक को उपायुक्त सिरमौर सम्मानित करेंगे.

पद्मश्री विद्या नंद सरैक का सम्मान

हिमाचल में साफ रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 10 और 11 मार्च को धूप खिली रहने का अनुमान जताया है. वहीं, 9 मार्च को प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिपमात (weather update of himachal pradesh) की संभावना जताई थी.

हिमाचल में साफ रहेगा मौसम.

पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आज

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब के विधानसभा चुनाव परिणाम आज आएंगे. सुबह 8 बजे से शुरू होगी काउंटिंग. कई दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला.

पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आज

विजय माल्या केस में सुनवाई

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ अवमानना मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होगी. शीर्ष अदालत ने एमिकस क्यूरी और वरिष्ठ अधिवक्ता जयदीप गुप्ता की इस दलील को स्वीकार कर किया कि सजा के मुद्दे पर माल्या को इस मामले में अपना पक्ष रखने का आखिरी मौका दिया जाना चाहिए.

विजय माल्या केस में सुनवाई

होलाष्टक की शुरुआत

फाल्गुन मास की पूर्णिमा के दिन होलिका दहन का त्योहार मनाया जाता है, लेकिन इससे आठ दिन पहले से ही होलाष्टक का त्योहार शुरू हो जाता है. इस साल होलाष्टक आज से शुरू हो रहा है जो अगले 8 दिन यानी 17 मार्च तक रहेंगे. माना जाता है कि असुर हिरण्यकश्यप ने इन आठ दिनों में ही भक्त प्रहलाद को बंदी बनाकर पूरे 8 दिनों तक कई तरह की यातनाएं दी थी. इसी कारण इन 8 दिनों के दौरान कोई भी शुभ काम करने की मनाही होती हैं.

आज से होलाष्टक की शुरुआत.

UCEED का रिजल्ट होगा जारी

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे अंडरग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन (UCEED) 2022 के परिणाम की घोषणा करेगा. उम्मीदवार UCEED की आधिकारिक वेबसाइट www.uceed.iitb.ac.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं. स्कोर कार्ड 14 मार्च से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा.

UCEED का रिजल्ट होगा जारी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details