हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Apr 10, 2022, 6:45 AM IST

Updated : Apr 10, 2022, 7:26 AM IST

आज सुबह करीब 10:30 बजे पीटरहॉफ शिमला में जेपी नड्डा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. अनुराग ठाकुर आज पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के जन्म दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
हिमाचल की आज की बड़ी खबरें.

जेपी नड्डा की शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हिमाचल दौरे पर हैं. शनिवार के जेपी नड्डा ने बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरुआत की. वहीं, आज सुबह करीब 10:30 बजे पीटरहॉफ शिमला में जेपी नड्डा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर दौरे पर:केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल दौरे पर हैं. अनुराग ठाकुर आज पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के जन्म दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री हमीरपुर जिले में करोड़ों रुपये के शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर.

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस: बीजेपी के प्रचार अभियान के साथ ही कांग्रेस भी आगामी चुनावों को लेकर एक्शन मोड में आ गई है. इसी कड़ी में आज शिमला कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता नरेश चौहान भाजपा के शिमला में रोड शो और जेपी नड्डा के दौरे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस. (कॉन्सेपेट इमेज)

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में सियासी ड्रामा जारी, कैबिनेट बैठक खत्म, वोटिंग का इंतजार:पाकिस्तान में राजनीतिक संकट (Pakistan Political Crisis) हल होने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ इमरान खान ने इस्तीफे के लिए तीन शर्तें सामने रखीं हैं. वहीं दूसरी तरफ असेंबली सचिव ने स्पीकर को वोटिंग कराने की सलाह दी है. इस बीच विपक्षी दलों ने इमरान खान पर जमकर हमला बोला और मरियम नवाज ने इमरान को मानसिक बीमार तक बता दिया.

इमरान खान.

गुजरात में उमिया माता मंदिर स्थापना दिवस समारोह, वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे पीएम मोदी:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रविवार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उमिया माता मंदिर के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. रामनवमी के शुभअवसर पर गुजरात के गठिला में उमिया माता मंदिर का 14वां स्थापना दिवस समारोह (14th Foundation Day Celebrations) मनाया जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी.

18+ भी लगाएंगे बूस्टर डोज:आज से 18+ एज ग्रुप वालों को भी कोरोना की बूस्टर डोज लग सकेगी. बूस्टर डोज सभी प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर्स पर उपलब्ध होगी. 18 साल से अधिक आयु के जिन्होंने दूसरा डोज ले लिया है और 9 महीने पूरे कर चुके हैं, वो बूस्टर डोज लगवा सकेंगे.

18+ भी लगाएंगे बूस्टर डोज.

श्रीनगर-अल्मोड़ा में होगी CDS-NDA की परीक्षा:अल्मोड़ा और श्रीनगर गढ़वाल में आज संघ लोक सेवा आयोग की (सीडीएस तथा एनडीए) की परीक्षा होगी. इस परीक्षा के लिए श्रीनगर में 12 केंद्र बनाये गये हैं. अल्मोड़ा जिले में 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

CDS-NDA की परीक्षा.

रामनवमी आज:देश भर में आज रामनवमी का त्योहार मनाया जा रहा है. हिंदू पंचांग के मुताबिक चैत्र शुक्ल की नवमी तिथि के पुनर्वसु नक्षत्र और कर्क लग्न में मर्यादा पुरुषोत्तम सियापति राम का जन्म हुआ था. रामनवमी का त्योहार इस साल बेहद खास होने जा रहा है. ज्योतिष के अनुसार रामनवमी पर इस बार ग्रहों-नक्षत्रों का बहुत शुभ योग बनने जा रहा है.

रामनवमी आज.

विश्व होम्योपैथी दिवस आज:10 अप्रैल को विश्व होम्योपैथी दिवस मनाया जाता है. इस दिन को मनाने का लक्ष्य है होम्योपैथी चिकित्सा को लेकर जागरूक करना.विश्व होम्योपैथी दिवस पर स्वायत्त संस्थान केंद्रीय होम्योपैथी अनुसंधान परिषद (सीसीआरएच) दो दिवसीय वैज्ञानिक सम्मेलन आयोजित कर रहा है. इस सम्मेलन का उद्धाटन केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोणोवाल (Sarbananda Sonowal) करेंगे.

विश्व होम्योपैथी दिवस आज

IPL 2022-डबल हेडर मुकाबला:आईपीएल 2022 में आज भी दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा.

Last Updated : Apr 10, 2022, 7:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details