हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : May 27, 2021, 7:21 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

NEWS TODAY
NEWS TODAY

दिल्ली दौरे पर रहेंगे सीएम जयराम

सीएम जयराम ठाकुर आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम जयराम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय से मुलाकात करेंगे.

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश(फाइल फोटो)

निर्वासित तिब्बत सरकार: राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे पेंपा सेरिंग

नवनिर्वाचित केंद्रीय निर्वासित तिब्बत सरकार के राष्ट्रपति पेंपा सेरिंग आज राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. एक सादे कार्यक्रम में यह शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक इस समारोह में केवल पांच ही लोग मौजूद रहेंगे.

निर्वासित तिब्बत सरकार के राष्ट्रपति पेंपा सेरिंग

सोलन दौरे पर रहेंगे सैजल

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल आज सोलन दौरे पर रहेंगे. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री राधास्वामी सत्संग भवन में बन रहे मेक शिफ्ट अस्पताल के काम का जायजा लेंगे.

18 से 44 आयु वर्ग के 21,235 लोगों का किया जाएगा टीकाकरण

हिमाचल प्रदेश में आज 18 से 44 आयुवर्ग के 21,235 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा. इसके लिए पूरे राज्य में 214 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए हैं. टीकाकरण के लिए पंजीकरण करवाने और सत्र बुक करने के लिए पूरे प्रदेश में कोविन पोर्टल पर 25 मई को ऑनलाइन स्लॉट जारी किए गए थे.

टीकाकरण

आज मौसम रहेगा साफ

हिमाचल प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 30 और 31 मई को बारिश होने के आसार हैं.

रिज मैदान शिमला

कोरोना महामारी : त्रिपुरा में आज से संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना महामारी के मद्देनजर त्रिपुरा सरकार ने आज से राज्य में कर्फ्यू की घोषणा की है, जो पांच जून तक जारी रहेगा. इससे पहले सरकार ने सिर्फ राज्य के शहरी क्षेत्रों में ही कर्फ्यू लगाया था, जिसे अब राज्य में लागू किया जाएगा. त्रिपुरा सरकार ने 17 मई को कोरोना महामारी को देखते हुए प्रतिबंधों की घोषणा की थी, जिसकी समयसीमा 26 मई को समाप्त हो गई.

नई दिल्ली और बिहार के बीच चलने वाली कई ट्रेनें आज से रद्द

कोरोना काल में रेलवे लगातार ट्रेनों की संख्या में कटौती कर रहा है. लगातार कई रूट्स पर टेनें रद्द की जा रही हैं. कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से रेलवे ने दानापुर और राजगीर से चलने वाली 2 जोड़ी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों (Express Special Train) को 27 मई 2021 से अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया है.

'यास' तूफान: बिहार में अलर्ट जारी

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में यास तूफान (Cyclone Yaas) की वजह से कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है. तूफान का असर बिहार, यूपी और झारखंड में भी देखने मे मिलेगा. पटना में मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के ऊपर से मूव करने की वजह से बिहार में भी तूफान का असर देखने को मिलेगा.

यास तूफान

पूर्व क्रिकेटर और भारतीय कोच रवि शास्त्री का जन्मदिन

आज पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री जन्मदिन है. वह अपना 59वां जन्मदिन मनाएंगे. उनका जन्म 27 मई, 1962 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज 10वें नंबर के बल्लेबाज के रूप में किया था, लेकिन शानदर खेल की बदौलत उन्हें ओपनर बना दिया गया था. फिलहाल शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

रवि शास्त्री

'फ्रेंड्स: द रीयूनियन' आज होगा प्रसारित

एचबीओ मैक्स का बहुप्रतीक्षित शो 'फ्रेंड्स: द रीयूनियन' आज प्रसारित किया जाएगा. शो में एक बार फिर सभी मुख्य छह कलाकार- जेनिफर एनिस्टन, कर्टनी कॉक्स, लिसा कुड्रो, मैट लीब्लैंक, मैथ्यू पेरी और डेविड श्विमर नजर आएंगे. कोविड-19 की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते इसे बनाने में समय लग गया और आखिरकार इसकी शूटिंग इस साल अप्रैल में शुरू की गई.

'फ्रेंड्स: द रीयूनियन'

एचबीओ मैक्स स्ट्रीमिंग सेवा की लॉन्चिंग

आज से वार्नर मीडिया की नई स्ट्रीमिंग सेवा एचबीओ मैक्स शुरू होने जा रही है. कंपनी ने बताया कि पूरी एचबीओ सेवा में, हमारे प्यारे फ्रैंचाइजी पार्टनर, वार्नर ब्रदर्स के पहले और वर्तमान के टाइटल जो कि दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं, वह उपलब्ध होंगे.

एचबीओ मैक्स स्ट्रीमिंग सेवा की लॉन्चिंग

ये भी पढ़ें: कोविड मैनेजमेंट: वैक्सीनेशन में उदाहरण बना हिमाचल, एक्टिव केस में गिरावट, लेकिन डरा रहा मौत का आंकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details