हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रामपुर के खनेरी अस्पताल में एक्स रे प्लांट स्थापित करने का काम शुरू, जल्द लोगों को मिलेगी सुविधा

By

Published : Dec 21, 2021, 5:26 PM IST

रामपुर के खनेरी अस्पताल में पहुंचे नए एक्स-रे प्लांट को इंस्टॉल करने का कार्य शुरू कर दिया गया है. वहीं, जल्द ही एक्स-रे प्लांट को जल्द ही इंस्टॉल कर दिया (X Ray plant in Khaneri Hospital) जाएगा. एक्स-रे प्लांट के इंजीनियर संदीप भारद्वाज ने बताया कि अगले 2 दिन में प्लांट को इंस्टॉल करक स्वास्थ्य विभाग रामपुर को सौंप दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि यहां पर 500 एमए का एक्स-रे प्लांट स्थापित किया जा रहा है. जिसमें एक दिन में पांच सौ के करीब एक्स-रे किए जाएंगे.

X Ray plant in Khaneri Hospital
खनेरी अस्पताल में एक्स रे प्लांट

रामपुर/बुशहर:रामपुर के खनेरी अस्पताल में पहुंचे नए एक्स-रे प्लांट को इंस्टॉल करने का कार्य शुरू कर दिया गया है. वहीं, जल्द ही एक्स-रे प्लांट को जल्द ही इंस्टॉल कर दिया (X Ray plant in Khaneri Hospital) जाएगा. एक्स-रे प्लांट इंस्टॉल करने आए इंजीनियर संदीप भारद्वाज ने बताया कि 2 दिन में एक्सरे प्लांट को इंस्टॉल करक स्वास्थ्य विभाग रामपुर को सौंप दिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि यहां पर 500 एमए का एक्स-रे प्लांट स्थापित किया जा रहा है. जिसमें एक दिन में पांच सौ के करीब एक्स-रे किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि सीआर के माध्यम से यहां पर डीआर की तरह ही एक्स-रे लिए जाएंगे. लेकिन, डीआर की यहां पर अधिक जरूरत है, यदि डीआर इसके साथ स्थापित हो, तो और भी कार्य (Khaneri Hospital Rampur) आसान हो जाता है.

बता दें कि बीते अप्रैल माह से अस्पताल में एक्सरे मशीन पूरी तरह से जल खराब हो चुकी है. जिसके बाद यहां पर कोई भी एक्स-रे मशीन नहीं स्थापित की गई. ऐसे में लोगों को निजी क्लीनिक में अपने एक्स-रे कराने पड़ रहे थे. वहीं, अब अस्पताल में एक्सरे मशीन स्थापित होने से लोगों को इसका लाभ मिलेगा. यहां पर हर दिन सात से आठ सौ के करीब मरीज अपना इलाज कराने के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में खनेरी अस्पताल में सभी सुविधाएं होना आवश्यक है.

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने रामपुर दौरे (CM Jairam during Rampur tour) के दौरान यहां की जनता से वादा किया था कि वह रामपुर खनेरी अस्पताल के लिए नया ऐक्सरे प्लांट मुहैया करवाएंगे. ऐसे में मुख्यमंत्री ने यह मांग पूरी कर दी है. बता दें कि कांग्रेस कार्यकाल में भी खनेरी अस्पताल में एक्स-रे का नया प्लांट स्थापित नहीं हो पाया था. जिसके बाद एसजेपीएनएल झाकड़ी से सेकेंड हैंड एक्स-रे प्लांट को लाकर खनेरी अस्पताल (SJPNL Jhakri Rampur) में स्थापित किया गया था, जो लगातार खराब हो रहा था.

ये भी पढ़ें:मंडी में पीएम मोदी की रैली में जुटेंगे एक लाख कार्यकर्ता, हिमाचल वासियों को मिलेगी करोड़ों की सौगात: CM

ABOUT THE AUTHOR

...view details