हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

किन्नौर में वाहन चालान को लेकर डीसी के नए आदेश, 25 मिनट तक नहीं होगा चालान, पढ़ें क्या है मामला

किन्नौर प्रशासन ने अब जिले के सबसे बड़े बाजार रिकांगपिओ (DC kinnaur on vehicle challan) में चार स्थान वाहनों के लिए चिन्हित किए हैं. जहां लोग खरीदारी के समय अपने वाहनों को पार्क कर सकेंगे और करीब 25 मिनट तक पुलिस गाड़ी का चालान नहीं कर सकेगी.

By

Published : Feb 12, 2022, 3:36 PM IST

Updated : Feb 12, 2022, 4:34 PM IST

Parking problem in Reckong Peo
रिकांगपियो में पार्किंग की समस्या

किन्नौर: जिला किन्नौर में रोजाना वाहनों के चालान को लेकर पुलिस व आम जनता में नोकझोंक होती रहती है. ऐसे में जनता प्रशासन से रोजाना वाहन के चालान को लेकर शिकायतें करती रहती हैं. जिस पर प्रशासन ने अब जिले के सबसे बड़े बाजार रिकांगपिओ में चार स्थान वाहनों के लिए चिन्हित किए हैं. जहां लोग खरीदारी के समय अपने वाहनों को पार्क कर सकेंगे और करीब 25 मिनट तक पुलिस गाड़ी का चालान नहीं कर सकेगी.

डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने (DC kinnaur on vehicle challan) जानकारी देते हुए बताया कि रिकांगपिओ के रामलीला मैदान जो पूर्व में वाहन पार्किंग स्थल था उसका निर्माणाधीन कार्य चला हुआ है. ऐसे में लोगों को पार्किंग की सुविधा (Parking problem in Reckong Peo) नहीं मिल पा रही है. जिस कारण लोग सड़क के इर्द गिर्द ही वाहनों को खड़ा कर देते हैं.

रिकांगपियो में पार्किंग की समस्या

वहीं, जब पुलिस उन वाहनों का चालान करती है तो लोगों की शिकायतें आ रही हैं. ऐसे में अब प्रशासन ने फैसला लिया है कि जब तक रामलीला मैदान में पार्किंग नहीं बन जाती तब तक रिकांगपिओ के टैक्सी स्टैंड से लेकर तेलंगी तक चयनित स्थान में ही वाहन को पार्क करना होगा. जिसकी जानकारी मौके पर पुलिस कर्मी भी देंगे और 25 मिनट तक वाहन के चालान नहीं होंगे.

उन्होंने कहा कि बाजार में जरूरी काम खरीदारी के (Parking problem in Reckong Peo) दौरान केवल 25 मिनट तक वाहन को नियमानुसार पार्क कर समय समाप्त होते ही वाहन को हटाना जनता सुनिश्चित करें ताकि ट्रैफिक नियम भी बने रहे. उन्होंने कहा कि बाजार में खरीदारी के दौरान वाहन खड़ा करने के निर्देश उन्होंने जारी कर दिए हैं और पुलिस को नोटिफाई भी कर दिया है. अब रिकांगपिओ बाजार में लोगों को बिना किसी वजह के चालान से निजात मिलेगी. लेकिन सभी लोग नियमानुसार वाहन हटाना भी सुनिश्चित करें और बिना वजह वाहन बाजार में खड़ा न करें वरना उन पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढे़ं:हिजाब पर विवाद जारी, विक्रमादित्य ने शिक्षण संस्थान में तय ड्रेस पहन कर जाने की वकालत की

Last Updated : Feb 12, 2022, 4:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details