हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने केंद्र पर साधा निशाना, बजट को किसान और युवा विरोधी बताया

By

Published : Feb 2, 2021, 3:47 PM IST

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी ने शिमला में प्रेस वार्ता को संबोधित किया. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने दो करोड़ रोजगार का वादा किया था. हिमाचल सरकार ने भी हर घर रोजगार की बात कही थी. हिमाचल में 15 लाख से अधिक लोग बेरोजगार हो गए हैं.

युवा कांग्रेस की प्रेस वार्ता
युवा कांग्रेस की प्रेस वार्ता

शिमला: युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. बजट को युवा, किसान विरोधी बताया है. शिमला में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी व युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरु ने संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि केंद्र सरकार केवल पूंजीपतियों की सरकार है. जहां सरकार ने शिक्षा के बजट में कटौती की है, वहीं रक्षा के बजट बढ़ाने के बजाय कम कर दिया है.

शिक्षा बजट में 6 फीसदी की कमी की गई

देश में बीजेपी तिरंगा पर राजनीतिक करती है. फौज में हिमाचल के युवा जाते हैं और सरहद पर बलिदान देते हैं. चीन हिंदुस्तान में घुस आता है, लेकिन पीएम को पता नहीं चलता है. सेना के जनरल कह रहे हैं कि बजट नही है. हथियार खरीदने हैं लेकिन सरकार सेना का बजट बढ़ाने के बजाय कम कर रही है. शिक्षा का बजट 6 प्रतिशत कम कर दिया है.

वीडियो

प्रदेश में 15 लाख से अधिक लोग हुए बेरोजगार

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था. हिमाचल सरकार ने भी हर घर रोजगार की बात कही थी. हिमाचल में 15 लाख से अधिक लोग बेरोजगार हो गए हैं. केंद्र और हिमाचल सरकार की गलत नीतियों के चलते बेरोजगारी बढ़ रही है. सरकार ने अर्थव्यवस्था पर कुल्हाड़ी मारने और गला घोंटने का काम किया है.

आज किसानों की सुनने वाला कोई नहीं

युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरु ने कहा कि आज भारत, पाकिस्तान और चीन के बीच सरहद नहीं बल्कि किसानों और राजधानी दिल्ली के बीच सरहद खड़ी है. किसान देश की राजधानी में अपनी बात रखने तक नहीं जा सकते. केंद सरकार ने दिल्ली की सड़कों पर सरहद बना दी है. किसानों के आंदोलन को कुचलने का काम किया जा रहा है. इस सरकार ने ऐसी परिस्थितियों में भी कृषि बजट में कटौती कर दी है.

सरकार की गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था को नुकसान

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था का जो नुकसान हुआ है, वह केंद्र सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है. बीजेपी की सरकार में पूंजीपतियों के अच्छे दिन आए. केंद्र सरकार ने साल में दो करोड़ नौकरियां और अच्छे दिन का वादा किया था लेकिन दो-चार लोगों के ही अच्छे दिन आए हैं. प्रदेश में नौकरी के नाम पर घोटाले किए जा रहे हैं.

बेरोजगारी पिछले 45 साल के चरम पर है. महंगाई लगातार बढ़ रही है. पेट्रोल 100 रुपये तक पहुंच गया है. सरकार का कोई विजन नहीं है. यह टेलीविजन वाली सरकार है. पीएम मोदी ग्रहण देखने के लिए लाखों का चश्मा इंपोर्ट करते हैं लेकिन देश की वास्तविकता नहीं देख पाते. श्रीनिवास ने कहा कि उन्हें ऐसा चश्मा भी लेना चाहिए, जिससे देश की गरीबी बेरोजगारी को भी वह देख सके.

किसानों के चक्का जाम का युवा कांग्रेस करेगी समर्थन

कृषि कानून के खिलाफ किसान संगठनों ने 6 फरवरी को देश भर में चक्का जाम करने का ऐलान किया है. युवा कांग्रेस ने भी किसानों के हित के लिए चक्का जाम का समर्थन किया है. श्रीनिवास बी.वी ने कहा कि किसान किसी भी पार्टी के साथ मंच साझा नहीं कर रहे हैं. ऐसे में युवा कांग्रेस का किसानों को पूरी तरह से समर्थन है. 6 फरवरी को किस तरह से युवा कांग्रेस किसानों का समर्थन कर सकती है इस पर चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ें: DDU अस्पताल में जल्द शुरू होंगे मरीजों के ऑपरेशन, MS बोले- 4 फरवरी से खुलेगा OT

ABOUT THE AUTHOR

...view details