हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शनिवार को को रिज मैदान पर मनाया जाएगा राज्यस्तरीय एकता दिवस, सीएम करेंगे शिरकत

By

Published : Oct 29, 2020, 2:06 PM IST

सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर शनिवार को ऐतिहासिक रिज मैदान पर राज्य स्तरीय एकता दिवस मनाया जाएगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिरकत करेंगे. सीएम सरकार पटेल और इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे और परेड की सलामी भी लेंगे.

National unity day celebration
राज्य स्तरीय एकता दिवस

शिमला:सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर शनिवार को ऐतिहासिक रिज मैदान पर राज्य स्तरीय एकता दिवस मनाया जाएगा. जिला प्रशासन ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है.

कोविड को देखते हुए इस बार बड़े स्तर पर एकता दिवस नहीं मनाया जाएगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिरकत करेंगे. सीएम जयराम ठाकुर सरकार पटेल और इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे और परेड की सलामी भी लेंगे. कोरोना के चलते कार्यक्रम में ज्यादा लोगों को नहीं बुलाया जा रहा है.

कार्यक्रम के लिए पुलिस कर रही रिहर्सल.

शिमला डीसी आदित्य नेगी ने गुरुवार को रिज मैदान का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ एसपी और जिला के सभी अधिकारी साथ रहे. इस दौरान डीसी ने कार्यक्रम की रूप रेखा को लेकर दिशा निर्देश दिए. एकता दिवस को लेकर पुलिस की तीन टुकड़ियां रिहर्सल भी कर रही हैं.

डीसी आदित्य नेगी ने तैयारियों का जायजा लिया.

जिला के अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्व देवगन ने कहा कि शनिवार को को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है और इस बार शिमला मे राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम हा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शामिल होंगे. इस दौरान वह इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करेंगे और उसके बाद रिज पर ही राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

वीडियो रिपोर्ट

अपूर्व देवगन ने बताया कि इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रूप से पालन किया जाएगा. बता दें कि शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है और इसे संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस मौके पर राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई जाएगी. वहीं, सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती भी इसी दिन होती है और इसे एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल के जंगलों में फिर दिखाई देगा राज्य पक्षी, सराहन प्रजनन केंद्र से 6 जाजुराणा छोड़े गए

ABOUT THE AUTHOR

...view details