हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर का नमज्ञा गांव कंटेनमेंट जोन घोषित, DC ने जारी किए आदेश

By

Published : Sep 7, 2020, 7:53 PM IST

नमज्ञा गांव में एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने नमज्ञा गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. गांव में लोगों की आवाजाही पूरी तरह बाधित रहेगी.

Namgia Village declared containment zone
नमज्ञा गांव कंटेनमेंट जोन पढ़ें: अपनी हालत स्वयं सुधारने को तैयार नहीं गरीब परिवार! पंचायत ने भी कई बार बढ़ाया मदद का हाथ

किन्नौर:जनजातीय जिला किन्नौर में रविवार को नमज्ञा गांव में एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पूरे गांव मे हड़कंप मच गया. जिला प्रशासन ने नमज्ञा गांव मे संक्रमित महिला के संपर्क में आये सभी लोगों के सैंपल लिए है. प्रशासन ने नमज्ञा गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है.

महिला के नमज्ञा गांव के अलावा दूसरे गांव मे घूमने की सूचना है जिसपर प्रशासन लगातार ट्रैवल हिस्ट्री खोजने में लगी हुई है. इस विषय मे डीसी किन्नौर गोपालचन्द ने बताया कि रविवार को नमज्ञा गांव मे एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. जिसके बाद जिला प्रशासन ने नमज्ञा गांव में महिला के संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल लिए जिसमें महिला की बहू भी की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

वीडियो रिपोर्ट

इसके बाद प्रशासन ने पूरे नमज्ञा गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. गांव में लोगों की आवाजाही पूरी तरह बाधित रहेगी. प्रशासन द्वारा लोगों को जरूरत की चीजें उनके घर पर ही पहुंचाई जाएंगी जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जाए.

बता दें कि जिला का नमज्ञा गांव चीन सीमा से सटा हुआ है. इस क्षेत्र में सेना व आईटीबीपी के जवानों की आवाजाही भी काफी अधिक रहती है. ऐसे में सेना व आईटीबीपी के जवानों को इस संक्रमण से बचाव के लिए पूरे नमज्ञा पंचायत को सील किया गया है जिससे ग्रामीणों को अपने सेब के बगीचों में काम करने में भी परेशानी होगी.

ये भी पढ़ें:अपनी हालत स्वयं सुधारने को तैयार नहीं गरीब परिवार! पंचायत ने भी कई बार बढ़ाया मदद का हाथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details