हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कौन होगा प्रदेश में बीजेपी का नया मुखिया? नए के साथ राजनीति के ये पुराने खिलाड़ी भी रेस में

सीएम के बयान के बाद अब इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि प्रदेशाध्यक्ष कौन होगा. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के लिए अब नए नामों की चर्चा भी शुरू हो गई है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल का नाम भी दावेदारों की लिस्ट में शामिल हो गया है.

By

Published : Jan 13, 2020, 8:23 PM IST

name of state bjp president will be announced on 18 January
हिमाचल बीजेपी

शिमला: तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि 17 जनवरी को नाम का प्रस्ताव रखा जाएगा और 18 जनवरी को प्रदेश बीजेपी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा.

सीएम के बयान के बाद अब इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि प्रदेशाध्यक्ष कौन होगा. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के लिए अब नए नामों की चर्चा भी शुरू हो गई है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल का नाम भी दावेदारों की लिस्ट में शामिल हो गया है. इसके अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और पूर्व महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष का नाम भी चर्चा में है.

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को लेकर पार्टी अभी असमंजस में है. राजीव बिंदल की कोशिश है कि उन्हें मंत्रिमंडल में स्थान मिले. जानकारी के अनुसार बिंदल पिछले दिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर चुके हैं.

वीडियो

अब देखने वाली बात यह होगी कि सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर बिंदल के नाम पर सहमती देते हैं या नहीं. जयराम ठाकुर के अभी तक के कार्यकाल पर नजर डालें तो उनका आरएसएस के साथ तालमेल अच्छा रहा है. इसके अलावा संघ की राय भी महत्वपूर्ण रहने वाली है.

ये भी पढ़ें: CM का दावा- हिमाचल में बर्फबारी के बाद स्थिति नियंत्रण में, पर्यटकों का स्वागत है

ABOUT THE AUTHOR

...view details