हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पुलिस वेरिफिकेशन के बाद तहबाजारियों को आईकार्ड देगा MC, शहर में 1065 चिन्हित

By

Published : Dec 10, 2019, 11:10 PM IST

राजधानी में तहबाजारियों की पहचान करके नगर निगम द्वारा जल्द आईकार्ड जारी किया जाएगा, जिसके लिए निगम ने कवायद शुरू कर दी है. दरअसल पुलिस वेरिफिकेशन करवाने का कार्य शुरू कर दिया है और अभी तक 20 लोगों की पुलिस ने वेरिफिकेशन करवा ली है.

Municipal Corporation Shimla will issued id card in shimla
बाजार

शिमला: राजधानी में तहबाजारियों की पहचान करके नगर निगम द्वारा जल्द आईकार्ड जारी किया जाएगा, जिसके लिए निगम ने कवायद शुरू कर दी है. दरअसल पुलिस वेरिफिकेशन करवाने का कार्य शुरू कर दिया है और अभी तक 20 लोगों की पुलिस ने वेरिफिकेशन करवा ली है, जबकि अन्य तहबाजारियों की वेरिफिकेशन भी जल्द करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

बता दें कि शहर में नगर निगम की तरफ से 1065 तहबाजारी चिंहित किए गए है और अब इन्हें आईकार्ड जारी किए जाएंगे. इसके अलावा शहर के बाजारों में किसी भी व्यक्ति को बिना आईकार्ड के बैठने नहीं दिया जाएगा.

वीडियो.

तहबाजारियों को लेकर मंगलवार को आयुक्त और संयुक्त आयुक्त ने तहबाजारियों के प्रतिनिधियों और व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों से बैठक करके तहबाजारियों को जगह देने और अवैध रूप से बैठे लोगों को हटाने के निर्देश जारी किए हैं.

नगर निगम संयुक्त आयुक्त अजित भारद्वाज ने कहा कि निगम स्ट्रीट वेंडर की हर माह बैठक आयोजित करते है, इसलिए मंगलवार को भी बैठक का आयोजन किया गया. उन्होंने बताया कि बैठक में फैसला लिया गया कि जो 1065 तहबाजारी है उन्हें नहीं हटाया जाएगा, क्योंकि निगम द्वारा जितना उन्हें स्थान दिया गया है. ऐसे में अगर कोई अपनी दुकानें लगाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए आईकार्ड रद्द किया जाएगा.

नगर निगम संयुक्त आयुक्त अजित भारद्वाज ने कहा कि शहर में पंजीकृत तहबाजरियों के जल्द आईकार्ड बनाए जाएंगे. जिसके लिए सूची पुलिस को दी गई है और पुलिस वेरिफिकेशन के बाद उन्हें आईकार्ड जारी किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details