हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मुकेश अग्निहोत्री की सरकार को चुनौती, कहा- दम है तो शिक्षण संस्थान बंद करके दिखाएं

विधानसभा के बजट सत्र में शुक्रवार को शिक्षण संस्थानों को लेकर खूह हंगामा हुआ. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा सरकार कह रही है कि राजनैतिक आधार पर प्रदेश में स्कूल कॉलेज खोले गए हैं जबकि प्रदेश में शैक्षणिक ढांचा कांग्रेस सरकार में और वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में मजबूत हुआ है.

By

Published : Mar 13, 2020, 8:19 PM IST

Mukesh Agnihotri challenges state government
मुकेश अग्निहोत्री

शिमला: हिमाचल की पूर्व सरकार के खोले गए शिक्षण संस्थानों पर सियासत गरमा गई है. सरकार जहां पूर्व सरकार को बेवजह स्कूल कॉलेज खोलने के आरोप लगा रही है. वहीं, कांग्रेस ने जयराम सरकार को इन संस्थानों को बंद करने की चुनौती दी है.

विधानसभा के बजट सत्र में शुक्रवार को इसको लेकर भी सदन में हंगामा हुआ. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा सरकार कह रही है कि राजनैतिक आधार पर प्रदेश में स्कूल कॉलेज खोले गए है जबकि प्रदेश में शैक्षणिक ढांचा कांग्रेस सरकार में और वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में मजबूत हुआ है. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में 139 कॉलेज है जिसके चलते प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में लड़कियों को शिक्षा मिल रही है.

वीडियो रिपोर्ट

सरकार का इस पर विरोध करना सही नहीं है और यदि कोई संस्थान गलत खुला है तो सरकार में दम है तो इन संस्थानों को बंद करके दिखाए. मुकेश ने सत्तापक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि राजनैतिक रोटियां सेकने के लिए विरोध न करें. वीरभद्र सरकार ने जो कॉलेज खोले थे उनके लिए पांच करोड़ का फंड देने की सैद्धांतिक मंजूरी का भी ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा व स्वास्थ्य जैसे मसलों पर राजनीति न करें.

ये भी पढ़ें:आपके के लिए बेकार हो चुकी चीज...किसी के लिए हो सकती है अनमोल, यहां करें दान

ABOUT THE AUTHOR

...view details