हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

एमएस बिट्टा ने पन्नू पर बोला हमला, बताया ISI और पाकिस्तान का एजेंट

By

Published : Aug 3, 2021, 8:03 PM IST

शिमला में ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट चीफ एमएस बिट्टा ने खालिस्तान समर्थक एवं सिख फार जस्टिस संगठन के कर्ताधर्ता गुरपतवंत सिंह पन्नू को आईएसआई और पाकिस्तान का एजेंट बताया. बिट्टा ने विधानसभा में सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात भी की. बिट्टा ने इस दौरान सीएम से आग्रह किया कि 15 अगस्त को जहां सरकारी इमारतों पर तिरंगा फहराया जाए वहां सुरक्षा का इंतजाम भी किया जाए.

ms bitta meet cm jairam thakur
एमएस बिट्टा

शिमला:ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट (All India Anti Terrorist Front) के चीफ एमएस बिट्टा (MS bitta) ने खालिस्तान समर्थक एवं सिख फार जस्टिस संगठन के कर्ताधर्ता गुरपतवंत सिंह (Gurpatwant Singh) पन्नू को आईएसआई (ISI) और पाकिस्तान (Pakistan) का एजेंट बताया. उन्होंने कहा कि चीन के टुकड़ों पर पलने वाले पन्नू की इतनी हिम्मत नहीं कि कुछ कर सके. विधानसभा परिसर में मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद बिट्टा ने कहा कि अगर प्रशासन ने इजाजत दी तो 15 अगस्त को हिमाचल में झंडा फहराएंगे. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को जहां भी सरकारी तिरंगे झंडे लहराये जाएं वहां सुरक्षा प्रबंध किया जाए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से सिर्फ निवेदन किया कि 15 अगस्त को जहां भी सरकारी इमारतों पर झंडे फहराए वहां थोड़ा बहुत सुरक्षा प्रबंध किया जाए.

दरअसल सिख फॉर जस्टिस संगठन (Sikh for Justice Organization) के कर्ताधर्ता गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी के बाद हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jairam Thakur) राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को जेड प्लस प्रोटोकॉल की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला लिया है. प्रदेश में दौरों के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को भी जेड प्लस विशेष सुरक्षा कवच मिलेगा.

वीडियो.

हिमाचल सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) को लिखा है कि इन चारों पदों पर विराजमान नेताओं को देश के सभी हिस्सों में इस प्रकार की सुरक्षा सुविधा प्रदान की जाए. इस बारे में मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा में कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur), भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) को धमकी दी जा रही हैं.

धमकियों को देखते हुए इन्हें जेड प्लस सुरक्षा देने की बात कही है. जेड प्लस सुरक्षा के दायरे में 58 सुरक्षा जवानों का कवच मिलेगा. इतनी संख्या में सुरक्षा जवान 24 घंटे के दौरान चरणबद्ध तरीके से सुरक्षा उपलब्ध करवाएंगे. इन चार पदों पर नियुक्त लोगों को यह सुरक्षा मिलेगी. डीजीपी संजय कुंडू (DGP Sanjay Kundu) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की मौजूदा सुरक्षा का आकलन करने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें:न खालिस्तान था न बनेगा, हिमाचल मैं खुद आ गया हूं..बस 15 अगस्त को लोग तिरंगा लेकर निकलें: एमएस बिट्टा

ABOUT THE AUTHOR

...view details