हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के दौरान आवाजाही पर रोक, ठियोग में पुलिस की पैनी नजर

By

Published : Mar 24, 2020, 8:41 PM IST

ऊपरी शिमला के मुख्यद्वार ढली के पास पुलिस ने नाका लगा दिया. सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन ही देखने को मिले. कोरोना वायरस को लेकर ठियोग पुलिस ने भी बस अड्डा ठियोग में नाका लगा दिया. राष्ट्रीय राजमार्ग पांच पर गुजरने वाले सभी वाहनों की पूछताछ की जा रही है.

lockdown in theog shimla
lockdown in theog shimla

ठियोगः प्रदेश में लॉकडाउन के आदेशों के बाद मंगलवार को इसका पूरा असर देखने को मिला. सुबह से ही ऊपरी शिमला के मुख्यद्वार ढली के पास पुलिस ने नाका लगा दिया. सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन ही देखने को मिले.

कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार पूरा जोर लगा रही है और लोगों को घरों से न निकलने की हिदायत जारी की गई है. इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए ठियोग पुलिस ने भी बस अड्डा ठियोग में नाका लगा दिया. राष्ट्रीय राजमार्ग पांच पर गुजरने वाले सभी वाहनों की पूछताछ की जा रही है.

वीडियो.

हालांकि सरकार के आदेशानुसार बाजार में रोजमर्रा की वस्तुओं की दुकानों के अलावा सब्जी विक्रेता व दवाई की दुकाने खुली नजर आई. कोरोना महामारी से निपटने के दुकानदारों में भी जागरूकता देखने को मिली अधिकतर लोग मास्क बांधे दिखे.

परिवहन की बसों के न चलने के कारण लोग सड़कों और पैदल ही अपने गंतव्य की ओर निकले. वहीं, अगर इस बीमारी से बचाव की बात करें तो ठियोग अस्पताल सहित आसपास के इलाकों में नगर परिषद के कर्मचारी सफाई का पूरा ध्यान रख रहे हैं.

शहर को सेनिटाइज किया जा रहा है. बाजार सहित राष्ट्रीय राजमार्ग पांच और अस्पताल के कोने-कोने में सफाई की जा रही है. साथ ही जिन दुकानों को आपातकाल के लिए खोला गया है. उनकी भी पूरी निगरानी की जा रही है. उनको सेनिटाइज किया जा रहा है और दुकानों के आसपास लोगों की भीड़ न लगे. इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. साथ ही बिना मास्क के लोगों को घर से बाहर निकलने से रोका जा रहा है.

ये भी पढ़ें-कोरोना वायरस: सेनिटाइजर उत्पादन इकाइयों को तत्काल मिल रही अनुमति

ABOUT THE AUTHOR

...view details