हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किलें, 200 से अधिक ट्रांसफार्मर बंद...बिजली आपूर्ति ठप

By

Published : Jan 13, 2022, 12:51 PM IST

पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी होने से बिजली (power supply interrupted in hp) आपूर्ति ठप हो गई है, जिसके चलते ग्रामीण इलाकों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बिजली बहाली का कार्य जोरों से चला हुआ है, लेकिन कई इलाके ऐसे हैं, जहां अब भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है. डलहौजी सर्कल के अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार (rajeev kunmar on power supply) ने बताया है कि बिजली को बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है. 200 के आसपास ट्रांसफार्मर अभी भी बंद पड़े हैं.

snowfall in chamba
चंबा में बर्फबारी

चंबा: हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी (heavy snowfall in himachal) के चलते लोगों की परेशानी बढ़ गई है. बीते दिन प्रदेश में हुई बर्फबारी के बाद जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. कई इलाकों में पेयजल और बिजली की समस्या भी पैदा हो गई है. जिला चंबा के डलहौजी सर्कल के अंतर्गत 634 ट्रासफार्मर भारी बर्फबारी के चलते बंद हो गए थए, जिनमें से अब 434 ट्रांसफार्मर ठीक हो गए हैं. 200 के आसपास ट्रांसफार्मर अब भी बंद हैं.

पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी होने से बिजली (power supply interrupted in hp) आपूर्ति ठप हो गई है, जिसके चलते ग्रामीण इलाकों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बिजली बहाली का कार्य जोरों से चला हुआ है, लेकिन कई इलाके ऐसे हैं, जहां अब भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है.

डलहौजी सर्कल के अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार (rajeev kunmar on power supply) ने बताया है कि बिजली को बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है. 200 के आसपास ट्रांसफार्मर अभी भी बंद पड़े हैं. 8 और 9 जनवरी को जिला में भारी हिमपात (heavy snowfall in chamba ) हुआ था, जिसके चलते 634 ट्रांसफार्मर बंद हो गए थे, जिनमें से 434 ट्रांसफार्मर को बहाल कर दिया गया है और अभी भी 200 ट्रांसफार्मर बंद हैं.

राजीव कुमार ने बताया कि ठेकेदार और विभाग के कर्मचारी ग्रामीण इलाकों में बिजली बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य कर रहे हैं. जल्द ही लोगों की समस्या का समाधान हो जाएगा. शुक्रवार शाम तक सभी इलाकों में बिजली बहाल होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में ड्रोन उड़ाने के लिए लाइसेंस अनिवार्य, शाहपुर में खुलेगा स्कूल

ABOUT THE AUTHOR

...view details