हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

21 अगस्त को 16 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी देंगे B.ed प्रवेश परीक्षा, इन अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र में हुआ बदलाव

By

Published : Aug 19, 2021, 4:46 PM IST

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए 21 अगस्त, 2021 को परीक्षा होगी. इस परीक्षा में 16 हजार 091 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से परीक्षाओं के लिए 56 केंद्र स्थापित किए गए हैं.

Himachal Pradesh University News, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय न्यूज
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय

शिमलाःहिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के बीएड कोर्स (B.ed Course in Himachal Pradesh University) के लिए 21 अगस्त को प्रवेश परीक्षा होगी. इस प्रवेश परीक्षा में 16 हजार 091 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से इन अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.admissions.hpushimla.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से सभी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अपने साथ लाने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.

इसके अलावा जिन अभ्यर्थियों को बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए मिलेनियम बीएड कॉलेज मुगला, हरदासपुर, जिला चंबा आवंटित किया गया था. उन्हें अब चंबा मिलेनियम बीएड कॉलेज, गांव लबकाना, पोस्ट ऑफिस सुरू, जिला चंबा में परीक्षा देनी होगी. जिन अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र बदला गया है, उनके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से संपर्क सूत्र भी जारी किया गया है. यह अभ्यर्थी 9418531146 पर संपर्क कर सकते हैं.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर जीएस नेगी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले तमाम कॉलेज के लिए बीएड प्रवेश परीक्षा 21 अगस्त को ली जाएगी. उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की जानकारी पाने के लिए नि:संदेह 01772830891 और 01772833588 पर संपर्क कर सकते हैं.

परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि परीक्षाओं के दौरान कोरोना से बचाव के नियमों का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाएगा. अभ्यर्थियों के बीच उचित दूरी के ध्यान के साथ ही परीक्षाएं होंगी. इसके अलावा परीक्षा केंद्र में बिना मास्क प्रवेश नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें-धर्मशाला के एक निजी होटल में प्रेमी जोड़े ने की खुदकुशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details