हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

अग्निशमन विभाग ने रिज पर की मॉक ड्रिल, सायरन बजते ही सभी अधिकारी-कर्मचारी निकले कमरों से बाहर

शिमला के रिज मैदान पर शनिवार को मॉक ड्रील का आयोजन किया गया. मॉक ड्रील में भूकंप की स्थिति में अपनाए जाने वाने सुरक्षा उपायों के बारे में बताया गया.

रिज मैदान में मॉक ड्रील के दौरान अधिकारी

By

Published : Mar 30, 2019, 3:03 PM IST

शिमला:जिले में शनिवार को रिज मैदान पर मॉक ड्रील का आयोजन किया गया. मॉक ड्रिल में भूकंप आने की स्थिति में अपनाए जाने वाले सुरक्षा उपायों समेत तमाम महत्वपूर्ण जानकारी दी गई. मॉक ड्रिल की अध्यक्षता एसडीएम शिमला नीरज चांदला ने की.

मॉक ड्रिल के दौरान आपदा का सायरन बजते ही सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने कमरों से एक दम बाहर निकल आए और ग्राउंड में इकट्ठा हो गए. ग्राउंड में होमगार्ड, पीडब्लयूडी की टीम, पुलिस की टीम व अग्निशमन विभाग के माध्यम से भूकंप आने की स्थिति में अपनाए जाने वाले सुरक्षा उपायों के बारे में बताया गया.

रिज मैदान में मॉक ड्रील के दौरान अधिकारी

भूकंप की घटना के दौरान अपनाए जाने वाले विभिन्न सुरक्षा उपायों का भी प्रदर्शन किया गया. साथ ही भवन के अंदर ही फंसे रह गए लोगों को बाहर निकालने के लिए अपनाए जाने वाले सुरक्षा उपायों का भी प्रदर्शन किया गया. इसके अलावा यह भी बताया गया कि आपदा में घायल व्यक्तियों को किस प्रकार मदद दी जा सकती है.

जानकारी देती एसडीएम शिमला

एसडीएम नीरज चांदला ने बताया कि आपदा के दौरान किस तरह कार्य करना है इसी को लेकर शनिवार को रिज पर मॉक ड्रील की गई. इसका मुख्य उद्देश्य विभिन्न विभागों के काम को देखना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details