हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में मनरेगा के 250 करोड़ के कार्य होंगे शुरू, एसडीएम बनाएंगे मजदूरों के पास

By

Published : Apr 21, 2020, 11:43 PM IST

Updated : Apr 22, 2020, 4:09 PM IST

शिमला जिला में मनरेगा के 250 करोड़ के कार्य होंगे शुरू, एमसी एरिया में भी भवन निर्माण में छूट, पार्षद या प्रधान से लिख कर एसडीएम बनायेगे पास

MNREGA's 250 hundred crore work to start in Shimla district
शिमला जिला में मनरेगा के 250 सौ करोड़ के कार्य होंगे शुरू

शिमलाः कोरोना वायरस को लेकर लगाए गए कर्फ्यू के दौरान अब मनरेगा के कार्यों को दोबारा शुरू करने की छूट दी गई है. इसके तहत शिमला जिला में 250 करोड़ के कार्यों को जिला प्रशासन ने मंजूरी दे दी गई है.

मनरेगा में कार्य कर रहे मजदूरों को स्थानीय प्रधान से लिखवाने के बाद उन्हें कर्फ्यू पास एसडीएम जारी करेंगे. इसके अलावा शिमला जिला में स्वास्थ्य विभाग के भवनों के कार्यो के साथ नगर निगम और अन्य विभागों के भवन निर्माण के कार्यो की अनुमति दी गई है.

इसके लिए मजदूरों को सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है. साथ ही शिमला जिला में हाइवे किनारे ढाबों को भी खोलने की छूट दी गई है. शिमला जिला उपायुक्त ने कहा कि मनरेगा के कार्यो को लेकर बीडीओ को काम शुरू करने के निर्देश दिए है. इसके तहत 250 करोड़ के कार्य शुरू किए जाएंगे. इससे मनरेगा में लगे मजदूरों को आर्थिक मदद मिलेगी.

अधिकतर काम एक दो दिन में शुरू कर दिए जाएंगे. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग , नगर निगम और अन्य विभागों के भवनों के कार्यों को करने की अनुमति दे दी है, लेकिन इसमें स्थानीय मजदूरों को ही कार्यों पर लगाना होगा इसके साथ फोन लेपटॉप रिपेयर करने वालों, प्लम्बर, इलेक्ट्रिशन्स को भी कुछ छूट दी गई. लेकिन इनको स्थानीय पार्षद ओर प्रधान से लिखवाना होगा जिसके बाद एसडीएम इनको कर्फ्यू पास जारी करेगा.

वीडियो
बता दें कि सरकार ने कोरोना के मामले न होने वाले जिलों में काम को लेकर छूट दी गई है. जिसके बाद शिमला जिला में भी कई कार्यों करने को लेकर जिला उपायुक्त ने निर्देश जारी किए हैं.
Last Updated : Apr 22, 2020, 4:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details