हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भाजपा में शामिल हुए 4 बार विधायक रहे कांग्रेस नेता योगराज, सीएम जयराम बोले- BJP का परिवार बढ़ रहा

By

Published : Sep 6, 2022, 10:18 PM IST

MLA Yograj Joined BJP In Shimla: कांग्रेस नेता योगराज ने कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा का हाथ पकड़ लिया है. भाजपा में शामिल होने पर योगराज ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए वह काम करेंगे.

MLA Yograj Joined BJP In Shimla
भाजपा में शामिल हुए योगराज

शिमला:मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में 4 बार के विधायक योगराज भाजपा में शामिल हुए. योगराज 4 बार कांगड़ा सहकारी बैंक के निदेशक और जिला सहकारी समितियों के (MLA Yograj Joined BJP In Shimla) जिला संघ के अध्यक्ष रहे. उन्होंने परागपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा और परिसीमन के बाद उनका निर्वाचन क्षेत्र अब देहरा है. उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत 1972 में की थी.

भाजपा में शामिल होने पर योगराज ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के मजबूत नेतृत्व के कारण भाजपा में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए वह काम करेंगे. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि उनके शामिल होने से (congress leader Yograj join bjp) पार्टी में नई ऊर्जा आएगी. वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा का परिवार बढ़ रहा है और आने वाले समय में और भी कई लोग भाजपा में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि आगामी आम चुनाव में हम बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं. पूर्व विधायक योगराज की पत्नी मधु शर्मा ने भी भाजपा की सदस्यता ली.

गौरतलब है कि योगराज ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन (MLA Yograj Joined BJP In Shimla) ठीक ऐसे वक्त में पकड़ा है, जब दिल्ली में कांग्रेस प्रत्याशियों को तय करने के लिए कांग्रेस नेताओं के पैनल बनाए जा रहे हैं. योगराज का नाम देहरा से टिकटार्थियों के पैनल में नहीं था. वहीं, योगराज के भाजपा में शामिल होने से हिमाचल कांग्रेस पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है ये तो वक्त ही बताएगा.

ये भी पढ़ें:Avinash Rai Khanna in Shimla कांग्रेसी नेताओं को अपनी ही पार्टी पर भरोसा नहीं जनता कैसे करे विश्वास: अविनाश राय खन्ना

ABOUT THE AUTHOR

...view details