हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नगर निगम की मासिक बैठक में कई विकास कार्यों को मिली मंजूरी, इस बात पर हुआ जमकर हंगामा

शिमला में नगर निगम की बैठक का आयोजन हुआ. दिवाली पर शहर में तहबाजारियों पर की गई कार्रवाई पर नगर निगम की मासिक बैठक में जमकर हंगामा हुआ.

By

Published : Nov 1, 2019, 9:53 AM IST

Meeting of municipal corporation held in Shimla

शिमला: राजधानी शिमला में होने वाले कई विकासात्मक कार्यों को नगर निगम की मासिक बैठक में मंजूरी मिल गई है. शहर में बनने वाले एम्बुलेंस रोड, पैदल मार्ग ओर पार्किंग निर्माण को निगम की मासिक बैठक में हरी झंडी दे दी गई.

वहीं, दिवाली पर शहर में तहबाजारियों पर की गई कार्रवाई पर नगर निगम की मासिक बैठक में जमकर हंगामा हुआ. बैठक में बेनमौर वार्ड की पार्षद किम्मी सूद ने संजोली में की गई निगम की कार्रवाई पर आपत्ति जताते हुए कहा कि तहबाजारियों ने निगम के कर्मियों पर पैसे लेने के आरोप लगाए हैं. वहीं, निगम के आयुक्त ने इस तरह के आरोपों से इंकार किया.

वीडियो.

नगर निगम के महापौर ने कहा कि शहर में तहबाजारी सबसे बड़ी परेशानी बन गए है. बाजारों में लोगों का चलना मुश्किल हो गया है. उन्होंने कहा कि संजौली में दिवाली के दौरान निगम के कर्मियों ने सामान जब्त किया था. तहबाजारियों से पैसे लेने के आरोपों की जांच की जाएगी. किसी के दोषी पाए जाने पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, किम्मी सूद ने कहा कि संजौली में तहबाजारियों को हटाया गया था और उसमें ज्यादातर निगम में पंजीकृत और निगम को शुल्क देने वाले लोग शामिल थे. तहबाजारियों ने निगम कर्मियों पर सामान के साथ पैसे भी लेने के भी आरोप लगाए हैं. उन्होंने नगर निगम से तहबाजारियों के लिए पॉलिसी बनाने की मांग की है.

बता दें कि नगर निगम के कर्मियों ने दिवाली पर शहर में सड़क किनारे बैठे तहबाजारियों पर कार्रवाई की और उनका सामान भी जब्त किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details