हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नशा निवारण को लेकर रामपुर में हुई बैठक, लोगों ने दिए अपने सुझाव

रामपुर में नशा निवारण को लेकर बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उपमंडल में नशे की रोकथाम के लिए चर्चा की गई जिसमें लोगों ने नारकोटिक्स विभाग और पुलिस को अपने सुझाव दिए. इस दौरान डीआईजी रामेश्वर ठाकुर ने नशे के खात्मे के लिए समाज के सभी लोगों को मिलकर प्रयास करने की जरूरत है.

By

Published : Oct 13, 2020, 8:57 PM IST

Drug deaddiction campaign Rampur
Drug deaddiction campaign Rampur

रामपुरःनशा निवारण को लेकरराजधानी शिमला के उपमंडलरामपुर में मंगलवार को वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के सभागार में एक दिवसीय बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता नारकोटिक्स विभाग के डीआईजी रामेश्वर ठाकुर ने की. इस दौरान एसडीपीओ रामपुर अभिमन्यु वर्मा व उपमंडल गणमान्य लोग मौजूद रहे. बैठक में उपमंडल में नशे की रोकथाम के लिए चर्चा की गई जिसमें लोगों ने नारकोटिक्स विभाग और पुलिस को अपने सुझाव दिए.

इस बारे डीआईजी रामेश्वर ठाकुर ने बताया कि नशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए विभाग और पुलिस कार्यरत है. इसके लिए लोगों के सुझाव लिए जाने के लिए इस तरह विभिन्न स्तर पर बैठक का आयोजन किया जाता है. उसी कड़ी में आज रामपुर में बैठक कर लोगों के सुझाव लिए गए हैं.

वीडियो.

उन्होंने बताया कि नशे के खात्मे के लिए समाज के सभी लोगों को मिलकर प्रयास करने की जरूरत है. सभी को अपनी जिम्मेदारियों को निभाना होगा तभी नशे को जड़ से खत्म किया जा सकता है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे नशे के खात्मे के लिए आगे आएं और यहां भी नारकोटिक्स विभाग या पुलिस का सहयोग चाहिए तो वे जरूर लें.

डीआईजी रामेश्वर ठाकुर ने कहा कि नशे के खात्मे के लिए परिजनों को भी आगे आना होगा. परिजनों को अपने बच्चों के प्रति सजग रहना चाहिए. उन्हें अपने बच्चों को समय देना चाहिए. बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान दें और उनकी जरूरतों को समझे. उन्हें समय-समय पर गाइड करते रहें. इस दौरान युवा आईपीएस अमीत और डीएसपी रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने भी अपने विचार साझा किए और लोगों को नशे के विरोध में जागरूक किया.

ये भी पढ़ें-कांगड़ा: गगल गांव के 4 लोगों सहित 18 संक्रमित, 1 मौत, 65 लोगों ने दी कोरोना को मात

ये भी पढ़ें-धर्मशाला कॉलेज में इस दिन तक ले सकते हैं एडमिशन, प्रदेश सरकार ने बढ़ाई डेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details