हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रिकांगपिओ अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में मास्क व सेनिटाइजर उपलब्ध- CMO

किन्नौर जनजातीय जिला का एकमात्र क्षेत्रीय चिकित्सालय में इन दिनों कोविड-19 के संक्रमण को लेकर पूरी तैयारियां हो चुकी है.

By

Published : Apr 6, 2020, 7:33 PM IST

masks and sanitizers available in Reckong Peo COM
रिकांगपिओ में पर्याप्त मात्रा में मॉस्क व सेनिटाइजर उपलब्ध

किन्नौरःजनजातीय जिला के एकमात्र क्षेत्रीय चिकित्सालय में इन दिनों कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए पूरी तैयारियां हो चुकी हैं. क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पदम नेगी ने ईटीवी से रूबरू होते हुए कहा कि चिकित्सालय में मौजूदा समय में सेनिटाइजर, एन-95 मास्क व सामान्य मास्क भरपूर मात्रा में है.

उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में रोजाना सुबह, दोपहर और शाम को पूरे चिकित्सालय को सेनिटाइज किया जा रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जा रहा है. सभी ओपीडी के समक्ष कर्मचारी भीड़ इकट्ठा होने से रोक रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि चिकित्सालय के सभी कर्मचारियों को सेनिटाइजर व नए मास्क रोजाना दिए जा रहे हैं. वहीं, जितने भी मरीज चिकित्सालय में दाखिल हैं उन्हें भी सेनिटाइजर, मास्क के साथ आसपास एहतियात बरत कर उनकी देखरेख की जा रही है, ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सके.

बता दें कि जिला चिकित्सा अधिकारी के अनुसार क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ में कोविड-19 से लड़ाई के लिए एक आइसोलेशन वार्ड, 3 हजार सामान्य मास्क, 200 एन-95 मास्क व बड़े सेनिटाइजर की बोतलें उपलब्ध हैं और चिकित्सालय में मरीजों समेत सभी चिकित्सकों, सफाई कर्मचारियों व दूसरे स्टाफ को रोजाना अपने कार्यालय में जाने से पूर्व यह सभी चीजें दी जाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details