हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में भूस्खलन, मलिंग नाला के पास पहाड़ी से गिरी चट्टान...बढ़ी परेशानी

By

Published : Feb 25, 2022, 1:47 PM IST

जिला किन्नौर में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण अब भूस्खलन व चट्टानों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया (Rocks fell in malling nala) है. मलिंग नाला के पास पहाड़ी से चट्टान गिरने से (landslide in kinnaur) सड़क मार्ग पूरी तरह से बंद हो (malling nala blocked) गई. बीआरओ टीम सड़क बहाली का काम करने में जुट गई है.

Rocks fell in malling nala
मलिंग नाला में गिरी चट्टानें

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर में पिछले 4 दिनों से हो रही बर्फबारी और बारिश के कारण अब भूस्खलन व चट्टानों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया है. मलिंग नाला के पास पहाड़ी से चट्टान गिरने से सड़क मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध हो (landslide in kinnaur) गए. वहीं, सड़क अवरुद्ध होने से दोनों ओर पर्यटकों की गाड़ियां फंस गई है.

बता दें, मलिंग नाला के समीप अधिक बर्फबारी के चलते बीते गुरुवार से ही पहाड़ों से हल्के-हल्के पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी (malling nala blocked) था, लेकिन आज शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे के बाद लगातर पहाड़ों से चट्टानों के गिरने से सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया (Rocks fell in malling nala) है और अभी भी पहाड़ों से हल्के पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है. जिस कारण सड़क के दोनों ओर फंसे पर्यटक व स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ गई है.

डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक (dc kinnaur on landslide) ने बताया कि जिले में बर्फबारी के चलते सड़क मार्ग अवरुद्ध हो रहे हैं. बाधित सड़क मार्ग को बहाल करने का पूरा प्रयास किया (snowfall in kinnaur) जा रहा है. बीआरओ की टीम सड़क बहाली का काम कर रही है, ताकि सड़क के दोनों ओर फंसे पर्यटकों और लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़ें:भारी बर्फबारी के कारण किन्नौर में फंसे महाराष्ट्र के 12 पर्यटक, पुलिस ने किया रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details