हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला के बनुटी पहल मार्ग पर लैंडस्लाइड, अभी भी पहाड़ से गिर रहे हैं पत्थर

By

Published : Sep 12, 2021, 2:53 PM IST

शिमला से 14 किलोमीटर दूर रविवार सुबह बनुटी से पहल जाने वाले मार्ग पर जनोल के समीप भूस्खलन हुआ. जिससे सड़क पर पत्थर और मलबा गिरने से सड़क पूरी तरह से अवरुद्ध हो गई व वाहनों की आवाजाही बंद हो गई. बता दें कि अभी पहाड़ से पत्थर गिर रहे हैं.

Landslide on Banuti Pahal Marg in shimla
फोटो.

शिमला:राजधानी शिमला में बीती रात से लगतार बारिश हो रही है. जिसके चलते जगह-जगह भूस्खलन और पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं. शहर में खलीनी के समीप सड़क पर पेड़ गिरने से यातायात ठप रहा.

वहीं, शिमला से 14 किलोमीटर दूर रविवार सुबह बनुटी से पहल जाने वाले मार्ग पर जनोल के समीप भूस्खलन हुआ. जिससे सड़क पर पत्थर और मलबा गिरने से सड़क पूरी तरह से अवरुद्ध हो गई व वाहनों की आवाजाही बंद हो गई. जिसके चलते स्थनीय लोग जान हथेली पर सफर करने को मजबूर हो गए हैं.

बता दें कि अभी पहाड़ से पत्थर गिर रहे हैं. बावजूद इसके लोग पत्थरों के ऊपर से चढ़ कर सड़क पार कर रहे हैं. वहीं, लोक निर्माण विभाग के कर्मी सड़क को खोलने में जुट गए हैं और तीन बजे तक सड़क खोलने का दावा किया है.

वीडियो.

वहीं, बारिश के चलते पहाड़ी से सड़क पर मलबा आने से ब्रॉक होस्ट-विकासनगर मार्ग पर आवाजाही प्रभावित हुआ है. इस वजह से यातायात के लिए यह मार्ग फिलहाल बंद है. सड़क पर मलबा आने से पैदल आना-जाना भी मुश्किल है.

ये भी पढ़ें-जनमंच कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री के सामने हंगामा, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला हुआ शांत

ABOUT THE AUTHOR

...view details