हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन हुआ सतर्क, DC ने जारी किए निर्देश

शिमला में सेब सीजन चरम पर है. ऐसे में बारिश के दौरान कोई सड़क ज्यादा देर तक बंद न हो इसको लेकर लोक निर्माण विभाग को डीसी अमित कश्यप ने सख्त निर्देश जारी किए हैं.

By

Published : Aug 3, 2019, 5:02 PM IST

डीसी अमित कश्यप

शिमला: मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. इसी कड़ी में डीसी अमित कश्यप ने सभी एसडीएम को सेब सीजन के दौरान सड़कें अवरुद्ध होने की स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं.

डीसी अमित कश्यप ने बताया कि ऊपरी शिमला में सेब सीजन चरम पर है. ऐसे में बारिश के दौरान सड़क ज्यादा देर तक बंद न हो इसको लेकर लोकनिर्माण विभाग को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया कि बारिश के दौरान नदियों का जलस्तर बढ़ जाता है, इसलिए नदियों के किनारे साइन बोर्ड लगाए गए हैं.

वीडियो

डीसी ने बताया कि जिला में अब तक कई जगह पेड़ गिरे और भूस्खलन हुआ है, जिससे 15 करोड़ का नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि शिमला में अब तक 313 मिलीलीटर बारिश हुई है, जो सामान्य है, लेकिन मौसम विभाग ने आगामी दिनों में मौसम खराब रहने की चेतावनी दी है.

बता दें कि जिला में बीते चार दिनों से काफी बारिश हो रही है, जिससे जगह-जगह पेड़ गिरने के साथ भूस्खलन हो रहा है. इसके अलावा बारिश के चलते ऊपरी शिमला में भी जगह-जगह संपर्क मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details