हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रामपुर: 18 घंटे के बाद खमाडी-ननखरी सड़क मार्ग हुआ बहाल

लगभग 18 घंटे के बाद खमाडी-ननखरी सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए खुल गया है. बता दें की यह मार्ग भूस्खलन होने के चलते रविवार की शाम से बंद हो गया था. जिस कारण बागवानों का सेब सही समय पर मंडी नहीं पहुंच सका. ग्रामीणों और बागवानों के आक्रोश के बाद स्थानीय प्रशासन ने सोमवार की सुबह मार्ग बहाल कर दिया है.

By

Published : Sep 13, 2021, 1:37 PM IST

रामपुर
फोटो

रामपुर:खमाडी-ननखरी सड़क को 18 घंटे के बाद बहाल कर दिया गया है. रविवार की शाम इस सड़क पर भारी भूस्खलन हुआ था. जिसके चलते मार्ग अवरूद्ध हो गया था. और वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गयी थी. सड़क मार्ग बाधित होने से कई बागवानों की सेब से लद्दी गाड़ियां भी बीच में ही फंस गई थी, जिस कारण बागवानों का सेब समय से मंडियों में नहीं पहुंच पाया.

ऐसे में गुस्साए ग्रामीण सुबह 9 बजे भूस्खलन स्थल पर पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया. दरअसल, ग्रामीणों का कहना था कि सड़क बंद हुए लगभग 18 घंटे हो चुके हैं, लेकिन प्रशासन और विभाग सोया हुआ है. इतने घंटे बीत जाने के बाद भी यातायात को बहाल नहीं किया जा सका है. बीती रात से ही उनकी सेब की गाड़ियां यहां फंसी हैं, ऐसे में अगर उनका सेब समय रहते मंडी में नहीं पहुंचा तो उसका खामियाजा आखिर कौन भुगतेगा. स्थानीय प्रशासन की टीम के मौके पर पहुंचने पर उन्हें स्थानीय लोगों के आक्रोश का शिकार होना पड़ा. काफी गहमागहमी के बाद बाद सड़क को बहाल करने का कार्य शुरू कर दिया गया.

वीडियो

वहीं, महिला मंडल का भवन भी भूस्खलन की चपेट में आया था. जिसे लेकर महिलाओं ने भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्या रखी और सहायक अभियंता ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्या का समाधान भी किया जाएगा.


बता दें कि, रामपुर व आस-पास के क्षेत्रों में बीते 4 दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है. जिससे जगह-जगह भूस्खलन हो रहें है. ऐसे में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण सड़क मार्ग बाधित हो गए हैं. जिससे बागवानों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें :शिमला: पलक झपकते ही ढह गई दीवार, आवाजाही के लिए बंद हुई मेहली-शोघी सड़क

ABOUT THE AUTHOR

...view details