हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

SHIMLA: करूणामूलक संघ ने सरकार के खिलाफ निकाली रैली, वादाखिलाफी का लगाया आरोप

By

Published : Nov 16, 2021, 12:48 PM IST

अपनी मांगों को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे करूणामूलक संघ (Karunamulak Sangh) ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. संघ द्वारा सरकार के खिलाफ शिमला में रोष रैली (rally) निकाली गई. करूणामूलक संघ ने सरकार पर उनकी मांगों को अनसुना करने के आरोप लगाए हैं और चेताया है कि वह अपनी ये लड़ाई तब तक जारी रखेंगे जब तक सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करती.

Karunamulak Sangh rally
Karunamulak Sangh shimla

शिमला:राजधानी शिमला में करीब 110 दिनों से धरने पर बैठे करूणामूलक संघ (Karunamulak Sangh) ने मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर शेरे पंजाब से सीटीओ तक सरकार के विरुद्ध रैली निकाली. इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और चेतावनी देते हुए कहा कि अभी तो सरकार ने उपचुनावों में 4 सीटें ही हारीं हैं, लेकिन अगर अभी भी सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में सभी सीटों से भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा.

संघ ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर उनके साथ भेदभाव की नीति अपनाने का आरोप लगाया है. करूणामूलक संघ के प्रदेश अध्यक्ष (State President of Karunamulak Sangh) अजय कुमार ने बताया कि संघ के पदाधिकारी मुख्य सचिव से भी मिल चुके हैं, लेकिन उनकी मांग पर कोई गौर नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि वह पिछले करीब 110 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

वीडियो.

अजय कुमार ने कहा कि 4500 करूणामूलक आश्रित (compassionate dependent) रोजगार लेने के लिए पिछले लंबे समय से सरकार से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन सरकार मांगों को अनसुना कर रही है. सरकार लंबे समय से उन्हें केवल आश्वासन देती आई है और जब आश्रितों ने विभाग से जाकर बातचीत की तो हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगी है. करूणामूलक आश्रित दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं. सरकार न तो उन्हें नियुक्ति दे रही न ही कोई अन्य सहायता कर रही है. उन्होंने कहा कि यह क्रमिक अनशन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं कर लेती.

ये भी पढ़ें:हादसा! किन्नौर में एक कार दुर्घटनाग्रस्त, 2 लोग गंभीर रूप से घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details