हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अम्ब में छात्रा की हत्या मामले में दैनिक आधार पर सुनवाई के लिए न्यायालय में याचिका दायर करने के निर्देश

By

Published : Apr 20, 2022, 10:26 PM IST

ऊना के अम्ब में हुई 15 वर्षीय छात्रा की निर्मम हत्या की छानबीन (murder case of girl in Amb) के लिए गठित की गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने इस प्रकरण की जांच पूरी कर ली है. हिमाचल प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस संवेदनशील मामले की मुख्यमंत्री ने 18 अप्रैल, 2022 को समीक्षा के उपरांत गृह व पुलिस विभाग को एक सप्ताह के भीतर चार्जशीट/चालान फाइल करने के निर्देश दिए थे.

Instructions for hearing on daily basis in the murder case
अम्ब में छात्रा की हत्या मामले में दैनिक आधार पर सुनवाई के निर्देश

शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज बताया कि जिला ऊना के अम्ब में हुई 15 वर्षीय छात्रा की निर्मम हत्या की छानबीन (murder case of girl in Amb) के लिए गठित की गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने इस प्रकरण की जांच पूरी कर ली है. पुलिस विभाग ने इस बारे में अवगत करवाया है और अब केवल फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट आनी शेष है जो 3-4 दिनों के भीतर प्राप्त हो जाएगी. इसके बाद दो दिनों के भीतर न्यायालय में चालान पेश कर दिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि इस संवेदनशील मामले की मुख्यमंत्री ने 18 अप्रैल, 2022 को समीक्षा के उपरांत गृह व पुलिस विभाग को एक सप्ताह के भीतर चार्जशीट/चालान फाइल करने के निर्देश दिए थे. यह भी निर्देश दिए कि इस मामले की शीघ्र दैनिक आधार (फास्ट ट्रैक) पर सुनवाई के लिए न्यायालय में याचिका दायर की जाए, ताकि दोषी को इस अमानवीय अपराध के लिए कानून के अनुसार शीघ्रातिशीघ्र उचित सजा दिलाई जा सके.

एक तरफा प्यार प्राची की जिंदगी पर पड़ा भारी-15 साल की प्राची दसवीं में पढ़ती थी, बताया जा रहा है कि हत्या आरोपी आसिफ मोहम्मद प्राची से (Girl Killed In One Sided Love Affair) एक तरफा प्यार करता था. बीती 5 अप्रैल को आसिफ अखबार का बिल लेने के बहाने घर में दाखिल हुआ और छात्रा से प्यार का इजहार कर छेड़छाड़ करने लगा. जब प्राची ने इस पर आपत्ति जताई तो गुस्से में आए आरोपी ने घर में पड़ा पेपर कटर उठाया और छात्रा पर हमला (una murder case) कर दिया. इसके बाद छात्रा वहीं जमीन पर (Asif murdered Prachi) गिर गई और आरोपी मौके से फरार हो गया.

ये भी पढ़ें:घर में घुसकर 15 साल की प्राची का आसिफ मोहम्मद ने रेता था गला, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

ABOUT THE AUTHOR

...view details