हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

इंदू गोस्वामी आज भरेंगी राज्यसभा के लिए नामांकन, कांग्रेस नहीं उतारेगी उम्मीदवार

By

Published : Mar 13, 2020, 9:51 AM IST

इंदू गोस्वामी आज राज्यसभा के लिए नामांकन भरेंगी. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर, मंत्री और विधायक उनके साथ मौजूद रहेंगे. बता दें कि हिमाचल से कांग्रेस की मौजूदा राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर का कार्यकाल खत्म हो रहा है.

Indu Goswami wil file nomination
इंदू गोस्वामी

शिमला: बीजेपी ने इंदू गोस्वामी को हिमाचल से राज्यसभा का टिकट दिया है. इंदू गोस्वामी आज सुबह 11 बजे विधानसभा में अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस दौरान उनके साथ सीएम जयराम ठाकुर के अलावा मंत्री और विधायक भी मौजूद रहेंगे. बीजेपी आलाकमान ने गुरुवार को इंदू गोस्वामी के नाम पर मुहर लगाई थी. गौरतलब है कि 26 मार्च को राज्यसभा की कुल 55 सीटों पर चुनाव होना है. जिसमें हिमाचल की भी एक सीट शामिल है. हिमाचल से कांग्रेस की मौजूदा राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर का कार्यकाल खत्म होने वाला है.

इंदू गोस्वामी हिमाचल से राज्यसभा जाने वाली 8वीं महिला होंगी. विप्लव ठाकुर दो बार राज्यसभा सांसद रही हैं. इस लिहाज से राज्यसभा में हिमाचल से महिला प्रतिनिधि के तौर पर इंदू गोस्वामी का नौवां नंबर है. इंदू गोस्वामी ने छात्र राजनीति से अपने सियासी सफर की शुरूआत की थी. इस दौरान इंदू गोस्वामी ने भाजयुमो से लेकर भाजपा महिला मोर्चा में कई जिम्मेदारियां संभाली. इंदू गोस्वामी बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष और हिमाचल महिला आयोग की चेयरपर्सन भी रह चुकी हैं. करीब 35 साल के सियासी करियर में इंदू गोस्वामी बीजेपी की प्रदेश सचिव से लेकर बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य भी रहीं.

साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान इंदू गोस्वामी ने पालमपुर विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़ा था लेकिन उन्हें हार मिली थी. इंदू गोस्वामी बीजेपी आलाकमान की करीबी मानीं जाती हैं. राज्यसभा का टिकट मिलने पर सीएम जयराम ठाकुर से लेकर प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने इंदू गोस्वामी को शुभकामनाएं दी हैं. वता दें कि कांग्रेस अपना उम्मीदवार चुनाव में नहीं उतारेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details