हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 5, 2022, 7:04 AM IST

ETV Bharat / city

आज से हिमाचल में फिर शुरू होगा बारिश का दौर, पीएम मोदी की बिलासपुर रैली में मेहरबान रहेगा मौसम

देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश (India Weather Forecast ) जारी है. बीते दिनों कई राज्यों में जमकर बारिश हुई, जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, हिमाचल में आज से फिर बारिश का दौर शुरू होगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में 6 और 7 अक्टूबर के लिए कई जगहों पर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. (Weather Update Himachal)

आज से फिर शुरू होगा बारिश का दौर
आज से फिर शुरू होगा बारिश का दौर

शिमला:देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई (Monsoon in india) है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश अभी भी जारी है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार (India Weather Forecast) हैं. इस बार देश के कई हिस्सों में मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया था, ऐसे में इस बार मानसून देरी से ही जाएगा.

अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. तटीय कर्नाटक, तेलंगाना, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होगी. उत्तराखंड, कर्नाटक, गोवा, केरल, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश होगी.

वहीं, हिमाचल में आज से फिर बारिश का दौर शुरू होगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में 6 और 7 अक्टूबर के लिए कई जगहों पर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. (Weather Update Himachal)

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 21°C 13°C
सोलन 27°C 15°C
हमीरपुर 29°C 19°C
मंडी 28°C 15°C
बिलासपुर 31°C 19°C
ऊना 31°C 19°C
कांगड़ा 30°C 18°C
सिरमौर 25°C 17°C
कुल्लू 30°C 14°C
चंबा 29°C 15°C
किन्नौर 20°C 5°C
लाहौल-स्पीति 21°C 6°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान (weather forecast of himachal) की बात करें तो सबसे कम तापमान किन्नौर में 5डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना और बिलासपुर में 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details