हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना का खौफः शिमला में बस अड्डे पर बरती जा रही सावधानी, हर व्यक्ति की हो रही थर्मल स्कैनिंग

जिला में कोरोना महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए एचआरटीसी प्रबंधन भी अलर्ट हो गया है. शिमला के ओल्ड बस स्टैंड को वन वे कर दिया गया है. साथ ही लोगों की थर्मल स्कैनिंग के बाद ही बसों में प्रवेश दिया जा रहा है.

By

Published : Jun 19, 2020, 7:44 PM IST

HRTC management did thermal scanning of people at Shimla Old Bus Stand
रीना थर्मल स्कैनिंग कर्मचारी

शिमलाः जिले में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहें है. इसी के चलते एचआरटीसी प्रबंधन भी अलर्ट हो गया है. जिला में बस स्टैंड पर आने जाने वाले सभी लोगों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है, जिसके बाद ही लोगों को बस अड्डे के अंदर जाने दिया जा रहा है.

वहीं, शिमला के ओल्ड बस स्टैंड को वन वे कर दिया गया है. अब एक तरफ से ही लोगों की एंट्री स्कैनिंग करने के बाद ही बस स्टैंड में होगी. प्रबंधन ने इसके लिए रस्सी लगाकर गेट बनाया है, जिससे एक रास्ते से ही लोग बस स्टैंड में प्रवेश कर रहें हैं. यहां थर्मल स्कैनिंग करवाने के बाद ही लोगों को बसों में बैठाया जा रहा है. बसों में भी परिचालक इस बात का पूरा ध्यान रख रहे हैं कि सवारी ने मास्क पहना हो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा हो.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, स्कैनिंग कर रही महिला कर्मचारी ने बताया कि सुबह 7 बजे से शाम के सात बजे तक लगातार लोगों की स्कैनिंग की जा रही है. उनका कहना है कि यहां पर लाइनों में लगाकर उनकी स्कैनिंग की जाती है. रीना ने कहा कि कई बार गर्मी होने से व्यक्ति का टेंपरेचर ज्यादा आता है, जिससे उसे थोड़ी देर आराम करने को कहा जाता है, उसके बाद स्कैनिंग करके ही अंदर जाने दिया जाता है.

रीना ने कहा कि इसके बाद भी व्यक्ति का तापमान ज्यादा आए तो तुरंत अस्पताल भेजने का प्रावधान किया जाता है. गौरतलब है कि शिमला में अभी तक 26 मामले पॉजिटिव आ चुके हैं और 12 एक्टिव मामले हैं.

ये भी पढ़ें :बिलासपुर में मास्क नहीं पहनी तो जाओगे जेल, पुलिस ने जारी की अधिसूचना

ABOUT THE AUTHOR

...view details