हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPU ने फिर बढ़ाई पीजी कोर्स में ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि

By

Published : Jun 16, 2020, 2:03 PM IST

Updated : Jun 16, 2020, 6:20 PM IST

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

HPU extends date to apply online entrance based test
HPU में फिर बड़ी पीजी कोर्स में ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि

शिमलाःहिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. जिन छात्रों ने अभी तक पीजी कोर्सेज में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया है.

अब छात्र इस बढ़ाई गई तारीख का लाभ उठा सकते हैं और 30 जून तक आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं. पीजी कोर्सेज में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय की ओर से लिखित परीक्षाएं आयोजित करवाई जाती हैं. जो छात्र पीजी कोर्सेज में प्रवेश लेना चाहते है, उन्हें ऑनलाइन ही अपना एप्लिकेशन फॉर्म भरना होगा.

विश्वविद्यालय की ओर से पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भरने की अंतिम तिथि पहले 15 जून रखी गई थी, लेकिन कोविड-19 की वजह से चल रहे लॉकडाउन के बीच में छात्रों की समस्या को देखते हुए विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथि को आगे बढ़ाया है.

अब 15 जून के बाजए 30 जून तक छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन ही उस पीजी कोर्स के लिए भर सकते हैं, जिसमें छात्र प्रवेश लेने के लिए इच्छुक है. लॉकडाउन के समय में विश्वविद्यालय की ओर से यह बड़ी राहत छात्रों को प्रदान की गई है. यह तिथि मात्र उन कोर्सस के लिए बढ़ाई गई है, जिनकी प्रवेश परीक्षा एचपीयू डीएस कार्यालय की ओर से करवाई जाती हैं.

विश्वविद्यालय की ओर से एमएससी बॉटनी, जूलॉजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री, जियोग्राफी, एमएससी मैथमेटिक्स, एलएलबी, एमए जेएमसी/सोशल वर्क, इंग्लिश, एमए हिंदी, ट्रांसलेशन, संस्कृत, परफोर्मिंग आर्ट्स, इकोनॉमिक्स, सोशियोलॉजी, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, पॉलीटिकल साइंस.

साइकोलॉजी, हिस्ट्री, विजुअल आर्ट, पेंटिंग, योगा स्टडीज, रूरल डेवलपमेंट, एमकॉम, एमबीए (आरडी), एमएससी, एनवायरनमेंट साइंस के साथ ही एमएफए ( पहाड़ी मिनिएचर पेंटिंग्स) के साथ ही एमएड, एमएबीई, एम ए फिजिकल एजुकेशन, एमपीएड, मास्टर ऑफ टूरिज्म एंड ट्रैवल मैनेजमेंट, फाइव ईयर इंटीग्रेटेड कोर्स इन टूरिज्म एंड ट्रैवल मैनेजमेंट ओर बैचलर इन होटल मैनेजमेंट कोर्स के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

ये भी पढ़ें:कुल्लू में व्यापारियों के लिए बना क्वारंटाइन सेंटर, बागवान भगवान दास ने दिए अपने कैंप

Last Updated : Jun 16, 2020, 6:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details