हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

उत्तराखंड और पंजाब चुनाव में ड्यूटी देगी हिमाचल पुलिस, चुनाव आयोग ने की तैनाती

By

Published : Jan 29, 2022, 7:51 PM IST

हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड और पंजाब चुनाव में (Uttarakhand and Punjab elections 2022) हिमाचल पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी भी ड्यूटी के लिए भेजे जाएंगे. उन्होंने बताया कि हिमाचल पुलिस की व्यवसायिक क्षमता, कार्यकुशलता और पूर्व में विभिन्न राज्यों में हुए चुनावों के दौरान निष्पक्ष रूप से निर्वहन किए गए महत्वपूर्ण दायित्वों को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग द्वारा यह तैनाती की गई है.

Himachal police duty in elections
चुनाव में ड्यूटी देगी हिमाचल पुलिस

शिमला:हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू ने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार हिमाचल प्रदेश के (HP Police duty in Uttarakhand) भारतीय पुलिस सेवा कैडर के दो वरिष्ठ अधिकारियों सौम्या संम्बाशिवन, समादेशक तृतीय भारतीय आरक्षित वाहिनी पण्ड्रोह व दिवाकर शर्मा, समादेशक चतुर्थ भारतीय आरक्षित वाहिनी जंगलबैरी को उत्तराखंड राज्य में होने वाले विधान सभा चुनाव में पुलिस पर्यवेक्षक (Police observer) के तौर पर ड्यूटी के लिए तैनात किया गिया है.

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त भारतीय चुनाव आयोग व गृह मन्त्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार हिमाचल प्रदेश पुलिस की भारतीय आरक्षित वाहिनियों की 10 कम्पनियां यानी लगभग 1000 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी जिनमें से 01 कम्पनी महिला पुलिस की भी शामिल हैं, को पंजाब विधानसभा के (HP Police duty in Punjab) लिए होने वाले आम चुनावों के दौरान ड्यूटी के लिए भेजा जा रहा है.

हिमाचल पुलिस की व्यवसायिक क्षमता, कार्यकुशलता और पूर्व में विभिन्न राज्यों में हुए चुनावों के (Uttarakhand and Punjab elections 2022) दौरान निष्पक्ष रूप से निर्वहन किए गए महत्वपूर्ण दायित्वों को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग द्वारा यह तैनाती की गई है, जिसके लिए पूर्ण रूप से तैयारियां की जा चुकी है. गौरतलब है कि इससे पहले भी बिहार के चुनाव में हिमाचल पुलिस के कर्मचारियों व अधिकारियों ने अपनी बेहतर सेवा दी थी.

ये भी पढे़ं:पंजाब चुनाव 2022: हिमाचल कांग्रेस विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू को आलाकमान ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details