हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रामपुर में खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड ने लगाया जागरूकता शिविर, इन योजनाओं को लेकर लोगों को किया जागरूक

By

Published : Mar 7, 2022, 6:50 PM IST

शिमला जिले के रामपुर में हिमाचल प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा जिलास्तरीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया (HP Khadi and Village Industries Board) गया. जिसकी अध्यक्षता ग्रामोद्योग एवं बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया ने (awareness camp in Rampur) की. इस दौरान सैकड़ों लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया.

awareness camp in Rampur
रामपुर में जागरूकता शिविर

रामपुर:शिमला जिले के रामपुर में हिमाचल प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा जिलास्तरीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया (HP Khadi and Village Industries Board) गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्रामोद्योग एवं बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया ने (awareness camp in Rampur) की. इस कार्यक्रम में रामपुर व ननखड़ी के सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया. इस दौरान उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया ने बताया कि बेरोजगारों को किस तरह से रोजगार के अवसर पैदा हो इसको लेकर सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है.

यह योजनाएं खनिज आधारित उद्योग, वनधारित उद्योग, कृषि आधारित और खाद्य उद्योग, बहुलक और रसायन आधारित उद्योग, इंजीनियरिंग और गैर परम्परागत ऊर्जा, वस्त्रोद्योग, सेवा उद्योग व अन्य मौजूद है. लोग इन योजनाओं का लाभ ले सकते हैं. इस दौरान उन्होंने बताया कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए विभिन्न जानकारी भी प्रदान की गई. उन्होंने कहा कि गांव वासियों की आर्थिकी को सुदृढ़ व संपन्न बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

पुरुषोत्तम गुलेरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वरोजगार के तहत जानकारियां मुहैया करवाई गई. निजी सेक्टर में भी कई युवा कार्य कर रहे हैं. इस बार भी 435 नए यूनिट स्थापित किए जाएंगे. इसके साथ हजारों की संख्या में बेरोजगार युवाओं को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा. कार्यक्रम में विशेष रूप से हिमकोफेड के अध्यक्ष कौल सिंह नेगी व अन्य लोग मौजूद रहे.
ये भी पढ़ें:जोईया मामा मनंदा नी, कर्मचारियां री सुनंदा नी पर सीएम ने की टिप्पणी, नाराज कांग्रेस विधायकों ने सदन से किया वॉकआउट

ABOUT THE AUTHOR

...view details