हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

HIMACHAL WEATHER UPDATE: हिमाचल के आसमान में खिली रहेगी धूप, बढ़ सकता है ठंड का प्रकोप

हिमाचल (Himachal) में एक सप्ताह तक बारिश और बर्फबारी नहीं होगी, लेकिन सुबह-शाम ठंड में इजाफा होगा. मौसम विभाग (Meteorological Department) से मिली जानकारी के मुताबिक धूप खिली रहेगी और ठंड का प्रकोप बढ़ता जाएगा. वहीं, केलांग (keylong) में तापमान माइनस 3.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

By

Published : Nov 19, 2021, 8:31 AM IST

weather update of himachal pradesh on 19 november 2021
फोटो.

शिमला:HIMACHAL WEATHER UPDATE: हिमाचल (Himachal) में एक सप्ताह तक बारिश और बर्फबारी नहीं होगी. मौसम विभाग (weather department) ने शुक्रवार को भी मौसम साफ रहने की संभावना जताई, लेकिन ठंड से लोगों को राहत नहीं मिलेगी. सुबह-शाम के समय तापमान में गिरावट के कारण लोगों को ठंड का एहसास जरूर होगा. गुरुवार को राजधानी सहित प्रदेश भर में मौसम साफ बना रहा और धूप खिली रही. दिन के समय धूप खिलने से लोगों को राहत मिल रही, लेकिन सुबह -शाम ठंड से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई. इसके अलावा कोहरा भी रहने की बात कही गई.

मौसम विभाग निदेशक सुरेंद्र पॉल (Meteorological Department Director Surendra Paul) ने बताया आगामी एक सप्ताह तक प्रदेश में धूप खिली रहेगी. इस दौरान बारिश और बर्फबारी के कोई आसार नहीं रहेंगे. धूप खिलने से दिन में लोगों को ठंड से राहत मिलेगी, लेकिन सुबह-शाम के समय अब ठंड का प्रकोप बढ़ता जाएगा. प्रदेश के ज्यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान में कमी आएगी. 48 घंटे के अंदर कुछ जगह हल्की बर्फबारी (snowfall) की संभावना रहेगी.

वीडियो.

वहीं, आइए एक नजर डालते हैं आज के तापमान पर...

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 15°C 7°C
सोलन 22°C 4°C
हमीरपुर 25°C 6°C
मंडी 26°C 5°C
बिलासपुर 26°C 9°C
ऊना 27°C 8°C
कांगड़ा 21°C 11°C
सिरमौर 25°C 13°C
कुल्लू 21°C 4°C
चंबा 24°C 7°C
किन्नौर 13°C -1°C
लाहौल-स्पीति 12°C -3°C

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Rates in Himachal: 15वें दिन भी नहीं बढ़े डीजल-पेट्रोल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है कीमत

ABOUT THE AUTHOR

...view details