हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

HIMACHAL WEATHER UPDATE: आने वाले एक हफ्ते तक कैसा रहेगा मौसम, एक क्लिक पर सारी जानकारी

हिमाचल (Himachal) में एक सप्ताह तक बारिश और बर्फबारी नहीं होगी, लेकिन सुबह -शाम ठंड में इजाफा होगा. मौसम विभाग (Meteorological Department) से मिली जानकारी के मुताबिक धूप खिली रहेगी ठंड का प्रकोप बढ़ता जाएगा. वहीं, केलांग (keylong) में तापमान माइनस 3.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

By

Published : Nov 18, 2021, 9:00 AM IST

HIMACHAL WEATHER UPDATE
HIMACHAL WEATHER UPDATE

शिमला:HIMACHAL WEATHER UPDATE: हिमाचल (Himachal) में एक सप्ताह तक बारिश और बर्फबारी नहीं होगी. मौसम विभाग (weather department) ने मौसम साफ रहने की संभावना जताई, लेकिन ठंड से लोगों को राहत नहीं मिलेगी. सुबह-शाम ठंड में इजाफा होगा. बुधवार को राजधानी सहित प्रदेश भर में मौसम साफ बना रहा और धूप खिली रही. दिन के समय धूप खिलने से लोगों को राहत मिल रही, लेकिन सुबह -शाम ठंड से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई. इसके अलावा कोहरा भी रहने की बात कही गई.

मौसम विभाग निदेशक सुरेंद्र पॉल (Meteorological Department Director Surendra Paul) ने बताया आगामी एक सप्ताह तक प्रदेश में धूप खिली रहेगी. इस दौरान बारिश और बर्फबारी के कोई आसार नहीं रहेंगे. धूप खिलने से दिन में लोगों को ठंड से राहत मिलेगी, लेकिन सुबह-शाम के समय अब ठंड का प्रकोप बढ़ता जाएगा. प्रदेश के ज्यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान में कमी आएगी. 48 घंटे के अंदर कुछ जगह हल्की बर्फबारी (snowfall) की संभावना रहेगी.

वीडियो.

वहीं, आइए एक नजर डालते हैं आज के तापमान पर...

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 16°C 5°C
सोलन 22°C 4°C
हमीरपुर 25°C 6°C
मंडी 24°C 5°C
बिलासपुर 26°C 7°C
ऊना 27°C 8°C
कांगड़ा 21°C 11°C
सिरमौर 23°C 13°C
कुल्लू 21°C 4°C
चंबा 24°C 7°C
किन्नौर 14°C -1°C
लाहौल-स्पीति 11°C -5°C

ये भी पढ़ें-Petrol Diesel Rates in Himachal: तेल कंपनियों ने जारी किए आज के रेट, जानें आपके शहर में क्या है कीमत

ABOUT THE AUTHOR

...view details