हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में खराब होने वाला है मौसम, क्रिसमस पर बर्फबारी के आसार

By

Published : Dec 22, 2021, 7:07 PM IST

Updated : Dec 22, 2021, 8:04 PM IST

Himachal Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ की सक्रिय होने से हिमाचल प्रदेश में मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 26 दिसंबर को भारी बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है. मैदानी व मध्यम ऊंचाई वाले हिस्सों में 24 दिसंबर तक मौसम साफ रहने की आशंका है.

himachal weather update
फोटो.

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मौसम करवट (Himachal Weather Update) बदलने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रिय होने से हिमाचल प्रदेश में मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 26 दिसंबर को भारी बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है. मैदानी व मध्यम ऊंचाई वाले हिस्सों में 24 दिसंबर तक मौसम साफ रहने की आशंका है.

23 और 24 दिसंबर को प्रदेश में ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहने (weather in shimla) की संभावना है. इस दौरान शिमला, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, चंबा, कुल्लू और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश-बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग ने 26 से 28 दिसंबर को कई क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.

इस दौरान जिला शिमला, किन्नौर, लाहौल स्पीति, कुल्लू, सिरमौर, चंबा, कांगड़ा, मंडी, बिलासपुर, सोलन और आसपास भागों में मध्यम से भारी बारिश-बर्फबारी की संभावना है. राज्य के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. लाहौल स्पीति किन्नौर कुल्लू (himachal weather report) के लिए मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी की है.

वीडियो.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने कहा कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. आगामी दो दिन कुछ एक स्थानों (weather forecast himachal) पर ही बारिश और बर्फबारी होगी, लेकिन 26 दिसंबर से प्रदेश भर में मौसम खराब होगा और कई हिस्सों में भारी बर्फबारी होगी. इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही स्थानीय प्रशासन को भी एडवाइजरी जारी की गई है और एहतियात बरतने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि निचले हिस्सों में धुंध भी छाई रहेगी जिससे विजिबिलिटी काफी कम रहेगी.

ये भी पढ़ें-High Court order: हिमाचल में ट्रांसपोर्ट एपिलिएट ट्रिब्यूनल स्थापित करे सरकार

Last Updated : Dec 22, 2021, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details