हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विजिलेंस करेगी वायरल ऑडियो की जांच, ACS आरडी धीमान ने एजेंसी को सौंपा मामला

By

Published : May 20, 2020, 10:57 PM IST

बुधवार को प्रदेश भर में कथित ऑडियो से जुड़ी खबरें तैरती रहीं. हिमाचल में एक विभाग के प्रमुख अधिकारी से जुड़ा ऑडियो वायरल होने के बाद इसकी सत्यता की पुष्टि के लिए मामला स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो को भेजा गया है.

himachal viral audio news
himachal viral audio news

शिमलाः प्रदेश में एक विभाग के प्रमुख अधिकारी से जुड़ा ऑडियो वायरल होने के बाद इसकी सत्यता की पुष्टि के लिए मामला स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो को भेजा गया है. बुधवार को प्रदेश भर में कथित ऑडियो से जुड़ी खबरें तैरती रहीं.

कुल 40 सेकेंड से अधिक के इस ऑडियो में पैसे के लेन-देन को लेकर बातचीत है. प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने बताया कि कथित वायरल ऑडियो की जांच के लिए इसे विजिलेंस को सौंपा गया है.

विजिलेंस अब ऑडियो की सत्यता की जांच करेगी. इस ऑडियो की रिकार्डिंग, इसके कंटेट व आवाज को लेकर वैज्ञानिक तरीके से जांच की जाएगी. जिस अधिकारी से ये वीडियो संबंधित है, वो इसी महीने रिटायर होने जा रहा है.

वीडियो में दो बैंकों का नाम लिया जा रहा है और पांच लाख रुपये की बात हो रही है. दिन में चर्चा के बाद देर शाम को ये ऑडियो प्रदेश भर में शेयर किया जाने लगा. राज्य सचिवालय में भी इसकी गूंज हुई.

देर रात अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने इस बात की पुष्टि की है कि ऑडियो की सत्यता की जांच के लिए इसे विजिलेंस को सौंप दिया गया है. विजिलेंस इसमें प्रारंभिक जांच के बाद एफआईआर भी कर सकती है.

ये भी पढ़ें-एक दिन में 18 कोरना पॉजिटिव मामले, कुल संख्या पहुंची 115

ये भी पढ़ें-खबरां पहाड़ा री: कांगड़े ते बुरी खबर, इक दिन च 13 कोरोना मरीज मिले

ABOUT THE AUTHOR

...view details