हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 16, 2020, 8:23 PM IST

ETV Bharat / city

COVID-19: हिमाचल में सोमवार से शुरू होंगी यूजी के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं

हिमाचल में सोमवार से यूजी के अंतिम सेमेस्टर छह के लिए परीक्षाएं शुरू होने जा रहीं हैं. एमएचआरडी की ओर से तय की गई एसओपी को पूरा करते हुए परीक्षाएं करवाई जाएंगी. सुबह और शाम दो सत्रों में यह परीक्षाएं करवाई जाएंगी.

UG sixth semester exam
UG sixth semester exam

शिमलाः कोविड-19 संकट के बीच हिमाचल में सोमवार से यूजी के अंतिम सेमेस्टर छह के लिए परीक्षाएं शुरू होने जा रहीं हैं. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली गईं हैं. प्रदेश के 153 परीक्षा केंद्रों में करीब 37 हजार विद्यार्थी परीक्षा देंगे.

विश्वविद्यालय का कहना है कि एमएचआरडी की ओर से तय की गई एसओपी को पूरा करते हुए परीक्षाएं करवाई जाएंगी. इसके लिए परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने से लेकर उनके सीटिंग प्लान भी नए तरीके से बनाया गया है.

केंद्र में स्टाफ के लिए गलव्ज और मास्क का प्रबंध किया गया है. साथ ही थर्मल स्कैनिंग और सेनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है. परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले सभी छात्रों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी, उसके बाद ही छात्रों को प्रवेश परीक्षा केंद्र में दिया जाएगा.

परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, जिन पर विद्यार्थी संपर्क कर अपने किसी भी सवाल का जवाब प्राप्त कर सकते हैं. परीक्षा केंद्र में छात्रों को मास्क पहनना अनिवार्य है. तय शेड्यूल के मुताबिक सुबह और शाम दो सत्रों में यह परीक्षाएं विश्वविद्यालय की ओर से करवाई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में अगले दो दिन जम कर बरसेंगे बादल, 17 व 18 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी

ये भी पढ़ें-शिखर पर हिमाचल! उफनती गिरी नदी के बीच से डंडों से बांध ढोया बस हादसे के चालक का शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details