हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रोहड़ू में डॉक्टर के साथ मारपीट, मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने की कार्रवाई की मांग

रोहडू में एक चिकित्सक के साथ हुई मारपीट मामले की हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने निंदा की है. एसोसिएशन ने सरकार से आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

By

Published : Aug 18, 2020, 9:37 AM IST

Himachal Medical Officers Association
डॉक्टर के साथ मारपीट

शिमला: हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने रोहडू में एक चिकित्सक के साथ हुई मारपीट की निंदा की है. प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन सरकार से ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई है.

एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. जीवानंद और महासचिव डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि यह रोहडू में कोई पहला मामला नहीं है. इस तरह की मारपीट का पिछले महीने भी चार डॉक्टर्स को शिकार होना पड़ा था.

वीडियो रिपोर्ट

मामले की शिकायत प्रशासन और पुलिस में की गई थी, लेकिन उस समय भी किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई. यह उसी लापरवाही का नतीजा है जिसकी वजह से एक बार फिर चिकित्सक जो कोविड-19 जैसी महामारी से लड़ रहे हैं, उन्हें जगह-जगह हिंसा और हाथापाई का शिकार होना पड़ रहा है.

डॉ. जीवानंद ने कहा कि अगर तुरंत आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन इसके विरोध में पूरे प्रदेश में बंद का ऐलान करेगा.

रोहड़ू में डॉक्टर के साथ मारपीट.

उन्होंने कहा कि सरकार चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों के हितों के लिए पिछले कुछ समय से बिल्कुल भी गंभीर नहीं दिख रही है. चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को अपने हितों के लिए बार-बार अपनी आवाज विरोध प्रदर्शन करके उठानी पड़ रही है.

एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. जीवानंद और महासचिव डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा ने सरकार से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द इस मामले में कार्रवाई की जाए और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. साथ ही पूरे प्रदेश के अंदर सभी अस्पतालों की सुरक्षा में पुख्ता इंतजाम किए जाए और ज्यादा से ज्यादा वहां पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाए.

ये भी पढ़ेंःनूरपुर में कोरोना के 34 नए मामले आए सामने, जिला में एक्टिव केस 125

ABOUT THE AUTHOR

...view details