हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

घंडल वैली ब्रिज के नीचे भूस्खलन, हाईकोर्ट ने सरकार से तलब की रिपोर्ट

By

Published : Aug 6, 2022, 9:13 AM IST

राजधानी शिमला को लोअर हिमाचल से जोड़ने वाले घंडल वैली ब्रिज (Ghandal Valley bridge shimla) के नीचे हुए भूस्खलन पर हाईकोर्ट ने संज्ञान (Cognizance of Himachal High Court on landslide) लिया है. उल्लेखनीय है कि नेशनल हाईवे-205 (National Highway 205) पर घणाहट्टी के पास घंडल में बने वैली ब्रिज के नीचे हुए भूस्खलन से सड़क मार्ग को खतरा पैदा हो गया है.

Ghandal Valley bridg shimla
Ghandal Valley bridg shimla

शिमला:राजधानी शिमला को लोअर हिमाचल से जोड़ने वाले घंडल वैली ब्रिज (Ghandal Valley bridge shimla) के नीचे हुए भूस्खलन पर हाईकोर्ट ने संज्ञान (Cognizance of Himachal High Court on landslide) लिया है. मुख्य न्यायाधीश अमजद ए सईद और न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है. उल्लेखनीय है कि नेशनल हाईवे-205 (National Highway 205) पर घणाहट्टी के पास घंडल में बने वैली ब्रिज के नीचे हुए भूस्खलन से सड़क मार्ग को खतरा पैदा हो गया है.

एक साल बाद भी सड़क ठीक नहीं:इस संबंध में प्रकाशित खबर पर हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया है. भारी बारिश से ब्रिज के एक तरफ के हिस्से के नीचे से मिट्टी खिसक गई .इसे लेकर शिमला पुलिस ने सोशल मीडिया पर एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को सुरक्षित आवाजाही करने की हिदायत दी है. भूस्खलन की जगह पर तिरपाल लगाया, ताकि बारिश में पानी न रिसे.बता दें कि इस सड़क का कुछ हिस्सा गिरने के बाद हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया था. अदालत की ओर से समय-समय पर पारित आदेशों के तहत प्रशासन ने घंडल में वैली ब्रिज का निर्माण किया था. एक वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाद भी इस सड़क को ठीक नहीं किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details