हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

BREAKING: हाईकोर्ट ने UG की परीक्षाओं पर लगाई रोक

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने अंडर ग्रेजुएट की परीक्षा पर रोक लगाई है. कोरोना महामारी के बीच एचपीयू ने सोमवार से अंडर ग्रेजुएट की परीक्षाएं शुरू की थी.

By

Published : Aug 17, 2020, 1:26 PM IST

Updated : Aug 17, 2020, 1:47 PM IST

Himachal high court
Himachal high court

शिमला: हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने अंडर ग्रेजुएट की परीक्षाओं पर रोक लगाई है. हाईकोर्ट ने यह परीक्षा कोरोना के चलते रद्द किए हैं. बता दें कि कोरोना महामारी के बीच एचपीयू ने सोमवार से अंडर ग्रेजुएट की परीक्षाएं शुरू की थी.

अंतिम सेमेस्टर के साथ ही रिअपीयर (कंपार्टमेंट) की परीक्षाएं भी एचपीयू की ओर से करवाई जा रही थी. प्रदेश में करीब 37 हजार विद्यार्थी परीक्षा के लिए बनाए गए 153 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा देने पहुंचे थे. एचपीयू ने रविवार को कॉलेजों में तैयारी को अंतिम रूप दिया गया. परीक्षा केंद्रों को सेनिटाइज किया गया जिसके बाद सोमवार से परीक्षा केंद्रों में यूजी की परीक्षाएं करवाई जा रही थी.

बता दें कि सुबह 8 बजे से ही छात्र कॉलेजों में पहुंचने शुरू हो गए थे. छात्रों के हाथों को गेट पर सेनिटाइज किया गया. इसके साथ ही छात्रों की थर्मल स्कैनिंग की गई जिसके बाद ही छात्रों को कॉलेज के अंदर प्रवेश दिया गया. परीक्षा केंद्रों में तैनात स्टॉफ मास्क पहनकर ही डयूटी करने पहुंचे.

एचपीयू ने हर एक घंटे बाद हाथों को सेनिटाइज करने का प्रवाधान रखा था. सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को देखते हुए सीटिंग प्लान बनाया गया था. परीक्षा केंद्र में छात्रों के बीच दो मीटर की दूरी रखी गई थी. परीक्षा केंद्र में छात्रों के भी हर एक घंटे के बाद हाथ सेनिटाइज करवाये जा रहे थे.

बता दें कि एचपीयू के फैसले का लगातार विरोध किया जा रहा था. कांग्रेस पार्टी समेत छात्र संगठन, स्टूडेंट यूनियन इस परीक्षा को आयोजित करने का विरोध कर रहे थे. एचपीयू फिर भी ये परीक्षा आयोजित कर रहा था लेकिन हाईकोर्ट ने आज इस परीक्षा पर रोक लगा दी है.

पढ़ें:कोरोना पॉजिटिव गर्भवति महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म, रिपोर्ट निगेटिव

Last Updated : Aug 17, 2020, 1:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details