हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में जम कर बरस रहे बादल, अगले 48 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी

By

Published : Sep 27, 2019, 8:42 PM IST

शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में जम कर बारिश हुई. मौसम विभाग ने 48 घंटो के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Himachal heavy rainfall

शिमलाः हिमाचल में बादल जम कर बरस रहे हैं. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में जम कर बारिश हुई. बारिश के चलते जगह-जगह भूसंखलन होने से सड़कें जाम हो गई. भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है.

बता दें कि मौसम विभाग ने दो दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. शनिवार को भी प्रदेश के मध्यवर्ती ओर निचले इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है. विभाग ने अगले 48 घंटो के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी शिमला में भी घने बादल पानी बरसाते रहे. शुक्रवार को कंगड़ा में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है. बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

वीडियो.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि अगामी 24 घंटो के दौरान प्रदेश के निचले इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. शुक्रवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई है और शनिवार को भी मौसम खराब रहेगा. उन्होंने कहा कि इस बार मानूसन अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में विदा होगा. इस साल सामान्य से कम मानूसन की बारिश हुई है. विभाग निदेशक ने बताया कि इस बार सबसे ज्यादा बारिश बिलासपुर और सबसे कम लाहुल स्पीति में दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- शारदीय नवरात्रों के लिए शूलिनी मंदिर में सजा माता का दरबार, पुलिस प्रशासन भी अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details