हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पोस्टल बैलेट से भेजा वोट, बचाया सरकारी खर्च और समय

राज्यपाल और उनकी पत्नी का नाम हरियाणा के कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र की मतदान सूची में नामांकित हैं. उन्होंने मतदाताओं से लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए अपील की है.

By

Published : May 7, 2019, 9:21 PM IST

आचार्य देवव्रत, गर्वनर हिमाचल प्रदेश.

शिमला: राज्यपाल आचार्य देवव्रत और उनकी पत्नी दर्शना देवी ने डाक मतपत्र (पोस्टल बैलेट) के विकल्प का उपयोग करते हुए अपने मताधिकार का उपयोग किया. पोस्टल बैलेट को मंगलवार को डाक के जरिए कुरुक्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी को भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें: महिला नेत्री के साथ बदसलूकी पर राज्यपाल को शिकायत, CM के सामने भाजपा नेता ने दिया था धक्का

राज्यपाल और उनकी पत्नी का नाम हरियाणा के कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र की मतदान सूची में नामांकित हैं. हरियाणा राज्य की 10 लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव होंगे. मतदान से पूर्व, पोस्टल बैलेट को राजभवन के सचिव द्वारा प्रमाणित किया गया.

ये भी पढ़ें: PCC चीफ का CM पर आरोप, हार के डर से करवा रहे कांग्रेस नेताओं की 'जासूसी'

राजभवन सचिव ने कहा कि मतदान के लिए कुरुक्षेत्र तक की यात्रा पर होने वाले खर्च और समय की बचत के लिए यह निर्णय लिया गया है. पोस्टल बैलेट के जारिए मतदान करने से जहां उन पर होने वाले सुरक्षा खर्च, पर्सनल स्टाफ के खर्च से बचा जा सकेगा. वहीं, ‘जेड श्रेणी’ में होने के कारण स्थानीय मतदान केंद्र पर पड़ने वाले व्यावधान से भी बचा जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: CM की जनसभा में भीड़ रोकने के लिए कार्यकर्ताओं ने जब मंच पर लगाए ठुमके... देखें Video

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने मतदाताओं से अपील की है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें और अपने मताधिकार का उपयोग करें, जिससे देश की लोकतांत्रिक प्रणाली और सुदृढ़ होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details