हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिक्षा मंत्री कोरोना वॉरियर्स को को हार पहना कर किया सम्मानित, सेवाओं के लिए जताया आभार

By

Published : May 17, 2020, 10:52 PM IST

Updated : May 18, 2020, 3:54 PM IST

रविवार को शिमला के वार्ड नम्बर 4 अनाडेल में स्थानीय लोगों द्वारा कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया. शिमला शहरी विधायक और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने पुलिस व सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया.

Shimla corona warriors honour
Shimla corona warriors honour

शिमला : कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान कई कर्मी कोरोना योद्धाओं के रूप में सेवाएं दे रहे हैं. डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मियों सहित सफाई कर्मी व कई अन्य विभागों के कर्मचारी और अधिकारी भी इस महामारी से निपटने के लिए जुटे हुए हैं.

वहीं, संस्थाओं द्वारा इन कोरोना योद्धाओं को सम्मानित भी किया जा रहा है. रविवार को शिमला के वार्ड नम्बर 4 अनाडेल में स्थानीय लोगों द्वारा कोरोना योद्धाओ को सम्मानित किया गया. शिमला शहरी विधायक और शिंक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने पुलिस व सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया.

पुलिस कर्मियों को जहां मास्क सेनिटाइजर दिए गए. वहीं, सैहब सोसायटी के 120 कर्मचारियों को राशन, सेनिटाइजर, मास्क देकर सम्मानित किया गया.

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान स्वास्थ्य विभाग के तहत चिकित्सक, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारियों, जिला प्रशासन तथा पुलिस विभाग के साथ-साथ विभिन्न अन्य संस्थाओं द्वारा सहयोग प्रदान कर आमजन को इससे लड़ने के लिए सबल प्रदान किया है.

वीडियो

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि संयम और सहयोग से ही कोरोना की जंग को जीतेंगे और भारत विश्व को एक नई दिशा प्रदान करने के लिए आगे आएगा. उन्होंने कहा कि जब-जब देश पर संकट आया है तब-तब देशवासियों ने एकजुटता का परिचय दिया. समन्वित रूप से कार्य कर संकटों का सामना किया है.

बता दें कि इस संकट की घड़ी में जहां लोग घरों में रह रहे हैं. वहीं, पुलिस के जवान दिन रात सड़कों पर सेवाएं दे रहे हैं और सफाई कर्मी शहर को स्वच्छ रखने के साथ ही घरों से कूड़ा उठाने का काम कर रहे हैं जिन्हें लोगों द्वारा अब सम्मानित किया जा रहा है.

ये भी पढ़े-हमीरपुर में मिले दो कोरोना पॉजिटिव, हिमाचल में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80 पहुंची

Last Updated : May 18, 2020, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details